script

बिजली बिल में सरचार्ज माफी का आखिरी मौका, इस तारीख तक बढ़ी रजिस्ट्रेशन की डेट

locationआगराPublished: Feb 17, 2019 02:58:58 pm

बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। सरचार्ज माफी योजना का लाभ उठाने का आखिरी मौका।

आगरा। बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। लंबे समय से बिजली के बकाएदारों को राहत देने के लिए चलाई जा रही 100 प्रतिशत ‘सरचार्ज समाधान योजना’ की तिथि बढ़ा दी गई है। इस योजना के तहत घरेलू, वाणिज्यिक (दो किलोवाट तक) और निजी नलकूप कनेक्शन के उपभोक्ता अब 25 मार्च तक पंजीककरण करा सकते हैं। योजना का लाभ शहरी व ग्रामीण सभी उपभोक्ताओं को मिलेगा।
किसानों को भी राहत
दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक एसके वर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा के आदेश पर प्रमुख सचिव ऊर्जा ने 100 प्रतिशत सरचार्ज समाधान योजना में पंजीकरण की डेट बढ़ाने का आदेश दिया है। उन्होंने बताय कि इस योजना के तहत अब तक 17 लाख उपभोक्ताओं ने पंजीकरण करा लाभ उठाया है। बचे हुए उपभोक्ता 25 मार्च तक पंजीकरण कराएं और सही समय पर शेष बिल को जमा कर उपभोक्ता लाभ लें। आगे से बिजली बिल सही समय पर जमा करें।
योजना के प्रमुख बिंदु
1. एमडी डीवीवीएनएल एसके वर्मा ने बताया कि योजना का लाभ शहरी व ग्रामीण सभी उपभोक्ताओं को मिलेगा।
2. योजना के तहत योगी सरकार घरेलू, वाणिज्यिक (दो किलोवाट तक) और निजी नलकूप कनेक्शन के उपभोक्ताओं को दिसंबर तक के बिजली के बिलों में सौ फीसदी सरचार्ज छूट मिलेगी।
3. योजना का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ताओं को 25 मार्च तक बिल के सरचार्ज को छोड़कर शेष धनराशि का कुल 30 प्रतिशत भुगतान कर पंजीकरण कराना होगा।
4. पंजीकरण के बाद जल्द आपको ईमेल, एसएमएस या पोस्ट के जरिए आपको सही बिल प्राप्त हो जाएगा।
5. सही बिल प्राप्त होने के बाद 30 प्रतिशत को छोड़कर बचा शेष 70 प्रतिशत अमाउंट 31 मार्च तक जमा करना होगा।
6. बिल एकमुश्त अथवा किश्तों में जमा करने की सुविधा होगी।
7. जो उपभोक्ता निर्धारित समय यानि कि 31 मार्च तक बिल जमा नहीं कर पाते हैं तो उनके बिल में पहले की तरह सरचार्ज भी बना रहेगा और जमा की गई 30 प्रतिशत राशि में से 2000 रुपए भी काट लिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो