scriptमोदी सरकार के सवर्ण जातियों को आरक्षण के फैसले पर भाजपा नेता का बड़ा बयान | 10 percent reservation for high caste BJP Leader Big Statement | Patrika News

मोदी सरकार के सवर्ण जातियों को आरक्षण के फैसले पर भाजपा नेता का बड़ा बयान

locationआगराPublished: Jan 07, 2019 05:42:45 pm

आर्थिक रूप से पिछड़ी ऊंची जाति के लिए आरक्षण की मांग पर मोदी सरकार ने मोहर लगा दी है।

आगरा। लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने बड़ा दांव खेला है शुरुआती मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऊंची जाति के लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण को मंजूरी दी । आर्थिक रूप से पिछड़ी ऊंची जाति के लिए आरक्षण की मांग पर मोदी सरकार ने मोहर लगा दी है।गई है। आरक्षण का लाभ उन सवर्णों को मिलेगा जिनकी सालाना कमाई आठ लाख रुपए से कम है।
Neeraj Gupta
ऐतिहासिक फैसला

सवर्णों को आरक्षण के फैसले के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं में उत्साह है। भाजपा नेता इसे 2019 के लिए गैम चेंजर के तौर पर मान रहे हैं। भाजपा ब्रज क्षेत्र के व्यवसाय प्रकोष्ठ के संयोजक नीरज गुप्ता ने कहा कि यह निर्णय़ बहु प्रतिक्षित था। अब तक सभी सरकारें सिर्फ गुमराह कर रही थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में ही बड़े निर्णय लेने की क्षमता है। इससे समाज के जरूरतमंद सवर्णों को लाभ मिलेगा। अमीरी-गरीबी जाति देख कर नहीं आती। इसलिए आर्थिक आधार पर सवर्णों को आरक्षण देना ऐतिहासिक फैसला है। नीरज गुप्त ने कहा कि मोदी जी नारा सबका साथ सबका विकास पूरा हो रहा है। जहां पहले से चल रही आरक्षण व्यवस्था को भी मजबूती मिली है वहीं इश निर्णय के बाद समाज में बन रही खाई कत्म होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो