script

इस शहर में चल रहा था भारत-पाक मैच पर सट्टा, पुलिस ने की धरपकड़

locationअगार मालवाPublished: Jun 18, 2019 01:39:29 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

प्रभारी मंत्री जयवर्धन सिंह द्वारा जिला योजना समिति की बैठक के दौरान एसपी को जिले में जुए-सट्टे के कारोबार पर सख्ती के साथ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे।

patrika

Pakistan,crime,police,India,Gambling,Cricket match,

आगर-मालवा. प्रभारी मंत्री जयवर्धन सिंह द्वारा जिला योजना समिति की बैठक के दौरान एसपी को जिले में जुए-सट्टे के कारोबार पर सख्ती के साथ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। प्रभारी मंत्री के इस निर्देश का पुलिस कुछ ही घंटों के अंतराल में पालन करते हुए दिखाई दी। प्रभारी मंत्री नपाध्यक्ष के निवास पर रात्रि भोजन के लिए रुके हुए थे उसी समय रात 10 बजे बाद कोतवाली थाना प्रभारी ने राममाली पुरा क्षेत्र के एक मकान में दबिश देकर भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर लग रहे सट्टे का कामकाज कर रहे तीन युवको को दबोचते हुए एलइडी टीवी व अन्य सामग्री जब्त की।

मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई

कोतवाली थाना प्रभारी अजीत तिवारी ने बताया कि उन्हे मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि राममाली पुरा क्षेत्र में एक मकान के अंदर भारत-पाकिस्तान के बीच हो रहे क्रिकेट मैच को लेकर बड़ी मात्रा में सट्टा लगाने का कामकाज चल रहा है। मुखबिर की सूचना पर दल का गठन कर जब रविवार रात १० बजे संबंधित मकान पर दबिश दी गई तो वहां वल्र्ड कप क्रिकेट मैच का सट्टा खाते हुए रितेश (२४) पिता प्रेमचंद मालवीय, अभिषेक (२७) पिता कैलाशचंद सिंदल, जितेन्द्र पिता केवलराम मालवीय को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से ९ मोबाइल, १ टेलीविजन स्क्रीन, २ रिमोट, १ सेटअप बॉक्स, क्रिकेट मैच संबंधी सट्टा अंक लिखा हुआ रजिस्टर, ५ हजार ५० रुपए नकदी जब्त करते हुए आरोपियों के विरुद्ध धारा ३/४ सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत् कार्रवाई की गई।

रात 12.30 बजे तक चलती रही कार्रवाई
मुखबिर की सूचना पर हुई इस कार्रवाई में कोतवाली थाना प्रभारी से पहले दल में शामिल उपनिरीक्षक हर्षिता सांवरिया सहित पुलिसकर्मी दबिश देने जा पहुंचे। थाना प्रभारी करीब १० मिनट के अंतराल से वहां पहुंचे तब तक मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने अपनी कार्रवाई को अंजाम दे दिया था। उपनिरीक्षक सांवरिया घर के नीचे खड़े होकर मीडियाकर्मी को प्रवेश नहीं दे रही थी।

उपनिरीक्षक द्वारा प्रवेश रोकने पर कई तरह के संदेह भी सामने आए जो खासे चर्चा का विषय बने रहे। साथ ही उपनिरीक्षक के इस व्यवहार को लेकर नाराजगी भी देखी गई। कार्रवाई के दौरान मौके पर खासी भीड़ एकत्रित हो गईथी। रात १२.३० बजे तक पुलिस की जांच पड़ताल चलती रही और आखिर में १२.३० बजे बाद आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया।

शहर में चलता है क्रिकेट का सट्टा
क्रिकेट मैच के दौरान शहर में बड़ी मात्रा में सट्टे का कारोबार चलता है जिसकी जानकारी पुलिसकर्मियो को भी रहती है लेकिन जानकर अनजान बने रहते हैं। जिला योजना समिति की बैठक में इस विषय को लेकर सुसनेर विधायक राणा विक्रमसिंह द्वारा प्रभावी तरीके से इस कारोबार को बंद करने की मांग प्रभारी मंत्री के समक्ष रखी गई तो प्रभारी मंत्री ने एसपी को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए थे। पिछले कुछ दिनों पूर्व शहर में आरंभ हुए एक क्लब को लेकर भी काफी बाजार गर्म रहा था। इस क्लब को आगर शहर में चर्चाओं के दौरान स्कूल का नाम दिया गया था और कोडवर्ड में स्कूल चालू हो गया, स्कूल बंद हो गया जैसी चर्चाएं जुआरी तथा सटोरियों द्वारा की जाती थी। हालांकि सुर्खियों में आने पर क्लब को पुलिस ने बंद करवा दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो