लीबिया में अमरीकी दूतावास मुख्यालय पर गोलीबारी, आग लगने से भारी नुकसान

By: Mangala Prasad Yadav

Published On:
Sep, 04 2018 09:50 PM IST

  • सुरक्षाबलों और विद्रोहियों के बीच जारी झड़प में अमरीकी दूतावास मुख्यालय पर अंधाधुंध गोलीबारी हुई है।

त्रिपोलीः लीबिया की राजधानी त्रिपोली में सरकारी सुरक्षाबलों और मिलिशिया के बीच जारी हिंसक झड़प में मंगलवार को अमरीकी दूतावास मुख्यालय पर अंधाधुंध गोलीबारी हुई। एक सुरक्षा सूत्र ने इस बात की जानकारी दी। गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने स्थानीय मीडिया को बताया, "अमरीकी दूतावास की इमारत पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई गईं। मिसाइलों के कारण आग लगने से कितना नुकसान हुआ है, इस बारे में अभी जानकारी नहीं है।" बताया जा रहा है कि अग्निशमन विभाग के कर्मचारी इमारत तक नहीं पहुंच सके क्योंकि यह इमारत राजधानी के दक्षिणी बाहरी इलाके में त्रिपोली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के समीप स्थित है, जहां हिसा फिर से भड़क गई है।"

पिछले सप्ताह से हो रही है हिंसक झड़प
दक्षिणी त्रिपोली में पिछले सप्ताह से सरकारी बलों और सशस्त्र मिलिशिया के बीच हिंसक झड़प हो रही है, जिसमें कई लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस लड़ाई में सरकारी संपत्तियों को काफी नुकसान हुआ है। इस गोलीबारी में अमरीकी दूतावास में कितना नुकसान हुआ है अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है लेकिन माना जा रहा है कि दूतावास में कोई भी अमरीकी अधिकारी नहीं है।

रविवार को 400 कैदी हुए थे फरार
इससे पहले लीबिया की राजधानी त्रिपोली की आइन जारा जेल से रविवार को 400 कैदी फरार हो गए थे। लीबिया के न्याय विभाग के न्यायिक पुलिस विभाग के मुताबिक, सरकारी बलों और लड़ाकों के बीच संघर्षो के बीच कैदी जेल से भाग गए। न्यायिक पुलिस विभाग ने जारी बयान में कहा, "आइन जारा जेल में कैदियों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान फायरिंग की आवाज सुनाई दी, जिस बीच 400 कैदी भागने में कामयाब रहे।" बयान के मुताबिक, "कैदी जेल के दरवाजे खोलने में कामयाब रहे।" आइन जारा दक्षिणी त्रिपोली में स्थित है, जहां इस तरह की हिंसक वारदातें होती रही हैं।

 

Published On:
Sep, 04 2018 09:50 PM IST