scriptपरीक्षा में ज्यादा नंबर का लालच देकर छात्राओं का यौन शोषण करता था प्रोफेसर, मिली छह साल की जेल | Professor sentenced jailed for Sexual Harassment by there student | Patrika News

परीक्षा में ज्यादा नंबर का लालच देकर छात्राओं का यौन शोषण करता था प्रोफेसर, मिली छह साल की जेल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2018 02:43:43 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

इस मामले में छात्रों ने मैनेजमेंट से शिकायत की थी, प्रोफेसर को यूनिवर्सिटी से निकाला जा चुका है

professor

परीक्षा में ज्यादा नंबर का लालच देकर छात्राओं का यौन शोषण करता था प्रोफेसर, मिली जेल की सजा

लागोस। नाइजीरिया की अदालत ने एक यूनिवर्सिटी लेक्चरर को अपनी कक्षा की एक छात्रा के साथ किए यौन शोषण के मामले में उसे छह साल जेल की सजा सुनाई है। वह छात्रा से परीक्षा में ज्यादा नंबर देने की लालच देकर लगातार उसका यौन शोषण कर रहा था। सोमवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट के जज मारूराइन ओयेटेन्यू ने पाया कि यूनिवर्सिटी ओबाफेमी ओवालो के प्रोफेसर रिचर्ड अकिनडेली इससे पहले भी यौन शोषण और भ्रष्टाचार के आरोपी रहे हैं।
छात्रों ने मैनेजमेंट से शिकायत की थी

प्रोफेसर के वकील ने इस दौरान उन्हें बचाने के लिए कई दलीलें भी रखीं, मगर कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि यह मामला काफी गंभीर है। कोर्ट ने कहा माता-पिता अपने बच्चों को कॉलेज में बड़ी उम्मीदों के साथ पढ़ने के लिए भेजते हैं। मगर उनके बच्चों के साथ यह हरकतें हो रही हैं। इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस मामले में छात्रों ने मैनेजमेंट से शिकायत की थी। जिसमें गया कि प्रोफेसर छात्राओं से यौन संबंध बनाने की बात कहता था। इस दौरान वह उन्हें नंबर बढ़ाने की लालच भी देता था। यह मामला इस साल जून में सामने आया। जिसके बाद प्रोफेसर को यूनिवर्सिटी से निकाल दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो