scriptमिस्त्र में ISIS ने 3 विदेशी पर्यटकों का सिर कलम किया | ISIS Throat cut 3 foreign tourists in Egypt | Patrika News

मिस्त्र में ISIS ने 3 विदेशी पर्यटकों का सिर कलम किया

Published: Jul 31, 2017 11:41:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

14 जुलाई को रेड सी रिसोर्ट में पर्यटकों का सिर कलम करने और तीन अन्य को घायल करने वाला हमलावर आईएस का है।

isis

isis

काहिरा: मिस्त्र में तीन विदेशी पर्यटकों का सिर कलम करने वाला आतंकी इस्लामिक स्टेट से संबंध रखता है। हत्या की जांच के बाद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 14 जुलाई को रेड सी रिसोर्ट में पर्यटकों का सिर कलम करने और तीन अन्य को घायल करना आईएस के लिए आतंक फैलाने का काम करता है।

मिस्त्री का नागरिक है हमलावर
बता दें कि मिस्रा का नागरिक अब्दुल रहमान शाबान अबूकोराह ने रेड सी रिसॉर्ट में 14 जुलाई को तीन महिला पर्यटकों की हत्या कर दी थी। जिसमें दो जर्मनी की तथा एक चेक गणराज्य की नागरिक थी। इसके अलावा तीन अन्य पर्यटकों को घायल कर दिया था। इस दौरान जब होटल के कर्माचारियों ने इसका विरोध किया तो उसने उन्हें भी जख्मी कर दिया


फिलहाल होटल कर्मचारियों ने बहादुरी दिखाते हुए हमलावर को पकड़ लिया था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ की। इसी पूछताछ में आतंकी अब्दुल रहमान ने बताया कि वह आईएस के लिए काम करता है।

मई में हुआ था हमला
गौरतलब है कि मई में मिस्र की राजधानी काहिरा के मिनया प्रांत में कॉप्टिक ईसाई समुदाय के लोगों पर हमला हुआ था। इसकी जिम्मेदारी लेते हुए आईएस ने एक वक्तव्य जारी कर कहा था कि, उसके लड़ाकों ने मिनया प्रांत में बस से सेंट सैमयुल चर्च जा रहे कॉप्टिक ईसाईयों पर घात लगाकर गोलीबारी की। इस हमले में 29 लोगों की मौत हो हुई थी जबकि 24 अन्य घायल हुए थे।


मिस्त्र में कॉप्टिक ईसाइयों पर बढ़े हैं हमले
बता दें कि मिस्र की कुल नौ करोड़ 20 लाख की जनसंख्या में 10 प्रतिशत से अधिक की आबादी कॉप्टिक ईसाई समुदाय के लोगों की है। हाल के महीनों में इन पर लगातार हमले हुए हैं। दिसंबर से काहिरा, अलेजेंड्रिया और टांटा शहरों के चर्चों में हुए बम विस्फोट एवं हमलों में 70 से अधिक लोगों की मौत हुई है।


ट्रेंडिंग वीडियो