scriptसोमालियाः होटल के बाहर कार बम हमले में 41 लोगों की मौत | Death toll from series of Somalia's Mogadishu car bombings jumps to 41 | Patrika News

सोमालियाः होटल के बाहर कार बम हमले में 41 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2018 08:56:22 pm

Submitted by:

mangal yadav

एक आलीशान होटल के बाहर हुए कार बम विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है।

मोगादिशूः सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में एक आलीशान होटल के बाहर शुक्रवार को हुए कार बम विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए शनिवार को पुलिस अधिकारी इब्राहिम मोहम्मद ने कहा कि इस ब्लास्ट में 106 लोग घायल भी हुए हैं। यह विस्फोट मोगादिशू अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की तरफ जाने वाली भीड़भाड़ वाली सड़क पर जांच चौकी के नजदीक हुआ। यहां के सहाफी होटल के नजदीक अपराह्न चार बजे दो विस्फोट एक साथ किए गए। जबकि तीसरा विस्फोट हयात होटल के गैरेज में 20 मिनट बाद किया गया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, मृतकों में सहाफी के मालिक अब्दीफतह अब्दीराशिद की मौत हो गई। उनके पिता की मौत भी इसी तरह के विस्फोट में तीन साल पहले हो गई थी।

 

https://twitter.com/ANI/status/1061269491370393601?ref_src=twsrc%5Etfw

सोमाली आतंकवादी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी
इस बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी सोमाली आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने ली है। आतंकवादी संगठन अल कायदा से जुड़ा अल-शबाब देश के कुछ हिस्सों पर नियंत्रण रखता है और उसका लक्ष्य इस्लामिक स्टेट बनाना है। उधर, सुरक्षा बलों ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में कई आतंकी मारे गए हैं। लेकिन अभी इनकी संख्या की पुष्टि नहीं हुई है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है और कहा कि सोमाली शांति एवं राजनीतिक स्थायित्व के लिए प्रयास नहीं कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो