सोमालियाः सरकारी कार्यालय पर आतंकी हमला, 6 लोगों की मौत, 16 घायल

By: Mangala Prasad Yadav

Published On:
Sep, 10 2018 05:44 PM IST

  • एक सरकारी कार्यालय में आतंकियों ने हमला कर 6 लोगों को मौत के गले उतार दिया और 16 लोगों को घायल कर दिया।

मोगादिशू। सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में सोमवार को एक सरकारी कार्यालय को निशाना बनाकर किए गए एक आत्मघाती कार बम हमले में छह लोगों की मौत हो गई और कम से कम 16 लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारी अबुकर मोहम्मद ने बताया कि आत्मघाती हमलावार कार को होडन जिले में स्थित कार्यालय में अंदर ले गए। धमाके में जिले के कार्यालय क्षतिग्रस्त हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाका बहुत विनाशकारी था। प्रत्यक्षदर्शी नूर फरह ने कहा, "मैंने देखा कि धमाके में कई लोग घायल हो गए हैं और कई इमारतें ध्वस्त हो गई हैं।"

अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी
आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस आतंकी संगठन ने दो सितंबर को हॉलवाडाग मुख्यालय में भी ऐसा ही हमला किया था जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी। विस्फोट में नजदीकी मकानों को भी नुकसान हुआ था। इस हमले में एक मस्जिद की छत नष्ट हो गई थी और पास का एक स्कूल ढह गया। पुलिस ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर अपनी कार लेकर हॉवल्वडाग जिले में स्थित जिला कार्यालय में घुस गया और विस्फोट कर दिया। घटना को अंजाम देकर हमलावर फरार हो गया।

ये भी पढ़ेंः सोमालिया के आंतरिक मंत्रालय पर आतंकी हमला, बम विस्फोट में 7 लोगों की मौत

पहले भी हो चुके हैं ऐसे हमले
राजधानी मोगादिशू में राष्ट्रपति भवन के पास 14 जुलाई को इसी तरह के दो विस्फोटों में सात लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे। जून 2017 में इस आतंकी संगठन ने सोमालिया के एक सैन्य ठिकाने पर हमला कर दिया था। पुंटलैंड प्रांत में हुए हमले में कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई थी। बता दें कि सोमालिया पिछले कई दशकों से आतंकवाद का सामना कर रहा है। इस देश में अल-शबाब और इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठनों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है।

Published On:
Sep, 10 2018 05:44 PM IST