नाइजीरिया में राष्ट्रपति की रैली में भगदड़, 5 लोगों की मौत

By: Siddharth Priyadarshi

Updated On:
08 Feb 2019, 10:21:39 AM IST

  • नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी की एक राजनीतिक रैली में भगदड़ मचने से 5 लोगों के मरने की खबर है

लागोस। नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी की एक राजनीतिक रैली में भगदड़ मचने से 5 लोगों के मरने की खबर है। नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी के समर्थकों के बीच गुरुवार को रैली के दौरान भगदड़ मच गई। यह घतना नाइजीरिया के पूर्वी राज्य तराबा में हुई। घटना में पांच लोगों की मौत हो गई और अन्य कई लोग घायल हो गए। राज्य के मुख्य अस्पताल के प्रवक्ता डोरकास फिलेमोन ने राजधानी जालिंगो में पत्रकार के साथ बातचीत करते हुए इस घटना की पुष्टि की।

रैली के दौरान बड़ा हादसा

बताया जा रहा है कि भगदड़ की शुरुआत एक धमाके की आवाज से शुरू हुई। उसके बाद यह अफवाह उड़ी कि रैली में बम ब्लास्ट हुआ है। लोगों के इधर-उधर भागने से दहशत का माहौल बन गया। टेलीविजन प्रसारण और सोशल मीडिया छवियों में रैली में भाग लेने वाले हजारों लोगों को दिखाया गया है। ये लोग जलिंगो के एक स्टेडियम में राष्ट्रपति बुहारी का समर्थन करने के लिए आयोजित एक अभियान समारोह में भाग लेने के लिए आए थे। बताया जा रहा है की इस रैली में देश के कई राजनेताओं ने भाग लिया। बुहारी ने एक बयान में रैली में जानमाल के नुकसान पर दुख जताया है। उन्होंने देश भर में मिल रहे बड़े पैमाने पर समर्थन की सराहना की, और इस तरह की दुखद घटना से बचने के लिए अपने समर्थकों की ओर से संयम बरतने का का आह्वान किया। उन्होंने यह भी माना की रैली मैदान में भीड़ प्रबंधन में सुधार की गुंजाइश बनी हुई है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Updated On:
08 Feb 2019, 10:21:39 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।