scriptनील नदी में नाव डूबने से स्कूल जा रहे 22 लोगों की मौत, शव लापता | 22 dies in boat accident in Sudan, all were going school | Patrika News

नील नदी में नाव डूबने से स्कूल जा रहे 22 लोगों की मौत, शव लापता

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2018 07:24:36 pm

लकड़ी की बनी एक नाव डूब गई, जिसके चलते 21 छात्रों समेत 22 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक मरने वालों में एक महिला भी शामिल है।

Sudan

नील नदी में नाव डूबने से स्कूल जा रहे 22 लोगों की मौत, शव लापता

खार्तुम। उत्तर-पूर्वी अफ्रीका में स्थित सूडान में बुधवार को एक बड़ा नाव हादसा हुआ। यहां नील नदी में लकड़ी की बनी एक नाव डूब गई, जिसके चलते 21 छात्रों समेत 22 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। नाव के डूबने की वजह तकनीकी समस्या बताई जा रही है।
यह भी पढ़ेंः तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं का जीवन बर्बाद हो रहा है: पीएम मोदी

40 से ज्यादा छात्र सवार थे

प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे का शिकार हुई नाव में करीब 40 से ज्यादा छात्र सवार थे। ये सभी स्कूल की तरफ जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही यह हादसे का शिकार हो गई। हालांकि डूबने वाले छात्रों की उम्र को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। अभी मृतकों के शव भी बरामद नहीं हो पाए हैं।
रही है।

यह भी पढ़ेंः स्वाधीनता दिवस पर नीतीश के गृह क्षेत्र में एक बम फटा और तीन जिंदा मिले, चार लोग घायल

…इस वजह से हुआ हादसा

यह हादसा सूडान की राजधानी खार्तुम से उत्तर दिशा में करीब साढ़े सात सौ किलोमीटर यानी 470 मील दूर हुआ। बताया जा रहा है कि नाव के विपरीत दिशा में तेज बहाव के चलते इंजिन खराब हो गया था और इसी वजह से बीच रास्ते में नाव डूब गई।
15 अगस्त विशेषः इंदिरा से बात करके करुणानिधि ने ही दिलाया था मुख्यमंत्रियों को तिरंगा फहराने का अधिकार

राजधानी खार्तुम में हो रही जबर्दस्त बारिश

एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से लिखी गई रिपोर्ट के मुताबिक सभी सवार नाव के जरिये बहाव की विपरीत दिशा में जा रहे थे। उल्लेखनीय है कि इन दिनों राजधानी खार्तुम में नील नदी में जबर्दस्त बारिश भी हो रही है। अगस्त 2016 के बाद यह सबसे तेज बारिश है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो