scriptदिल्ली : स्कूल के भीतर 2 चौकीदारों की हत्या | Delhi: two security guard found murdered in a civil lines school | Patrika News
71 Years 71 Stories

दिल्ली : स्कूल के भीतर 2 चौकीदारों की हत्या

 दिल्ली के सिविल लाइन इलाके में स्थित एक उच्चतर माध्यमिक स्कूल के दो
चौकीदार बुधवार सुबह स्कूल परिसर में संदिग्ध अवस्था में मृत मिले। पुलिस
ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य के दफ्तर से
24,000 रुपए चोरी होने की भी बात सामने आई है।

Jul 16, 2015 / 01:07 am

 दिल्ली के सिविल लाइन इलाके में स्थित एक उच्चतर माध्यमिक स्कूल के दो चौकीदार बुधवार सुबह स्कूल परिसर में संदिग्ध अवस्था में मृत मिले। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य के दफ्तर से 24,000 रुपए चोरी होने की भी बात सामने आई है।

उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइन इलाके में राजनिवास के पास दिल्ली युनाइटेड क्रिश्चियन सीनियर सेकंडरी स्कूल के परिसर में तैनात दो चौकीदारों के शव मिले। उनकी पहचान सुनील (40) और अनिल (25) के रूप में हुई है, जो सगे भाई थे।

पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने बताया कि ऐसा लगता है कि चौकीदारों के सिर पर किसी पत्थर और लोहे की छड़ों से वार किया गया, जिससे उनकी मौत हो गई। उनके हाथ और पैर टेबल फैन के तार से बंधे हुए थे। परिस्थितिजन्य साक्ष्य इस बात की ओर इशारा करते हैं कि दोनों भाइयों की रात में दो से तीन बजे की बीच हत्या की गई।

वर्मा ने कहा कि साक्ष्यों से पता चलता है कि हमले के समय दोनों चौकीदार सो रहे थे, क्योंकि घटनास्थल पर हाथापाई के कोई संकेत नहीं हैं। पुलिस ने बताया कि सुनील का शव चारपाई पर पड़ा मिला, जबकि अनिल का शव जमीन पर पड़ा था।

पुलिस आशंका जता रही है कि यह मामला लूट का है, क्योंकि स्कूल के प्रधानाचार्य के दफ्तर का ताला टूटा हुआ मिला और उनकी अलमारी से 24,000 रुपए की नकदी गायब है।

वर्मा ने कहा कि हमारी शुरुआती जांच में पता चला है कि हत्या के पीछे लूट मुख्य कारण हो सकती है। आरोपियों ने स्कूल के प्रधानाचार्य के दफ्तर का ताला तोड़ दिया और उनकी अलमारी से 24,000 रुपए की नकदी लेकर भाग गए।

पुलिस ने बताया कि मृत भाई उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले थे और यहां स्कूल के पास में स्थित एक कॉलोनी में रहते थे। पुलिस ने आरोपियों को पकडऩे के लिए दबिश देना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही स्कूल के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि फिंगरप्रिंट विशेषज्ञ और फोरेंसिक टीम ने वारदात की जगह से सबूत इकट्ठे कर लिए हैं और उसे चारों ओर से घेर लिया है।

Hindi News/ 71 Years 71 Stories / दिल्ली : स्कूल के भीतर 2 चौकीदारों की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो