scriptBoeing विमान के साथ फिर हुआ हादसा, फिसलकर रनवे से उतरा और घायल हुए 10 लोग | Boeing 737 plane skids off runway in Senegal and injured 10 people on board | Patrika News
विदेश

Boeing विमान के साथ फिर हुआ हादसा, फिसलकर रनवे से उतरा और घायल हुए 10 लोग

बोइंग के विमान के साथ एक और हादसे का मामला हाल ही में सामने आया है। यह हादसा सेनेगल में हुआ है।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 06:39 pm

Tanay Mishra

Boeing 737 meets an accident in Senegal

Boeing 737 meets an accident in Senegal

बोइंग (Boeing) कंपनी के विमानों के साथ पिछले कुछ समय में कई हादसों के मामले सामने आए हैं। आए दिन ही कहीं न कहीं, किसी न किसी बोइंग विमान के साथ हादसे होते रहते हैं। कंपनी के विमानों की सुरक्षा में खामियाँ बताने वाले 2 व्हिसलब्लोअर्स की भी संदिग्ध मौत हो गई है पर इन विमानों के साथ हो रहे हादसे रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। आज, गुरुवार, 9 मई को इसी तरह का एक और हादसा हुआ। यह हादसा सेनेगल (Senegal) में Boeing 737 विमान के साथ हुआ।

रनवे से फिसला विमान

सेनेगल की राजधानी डाकार (Dakar) में एयर सेनेगल एयरलाइन के Boeing 737 विमान के साथ देर रात करीब 1 बजे हादसा हो गया। यह विमान TransAIr ऑपरेट कर रही थी। हादसा ब्लेज़ डायग्ने एयरपोर्ट पर हुआ। जानकारी के अनुसार इस विमान में 85 लोग थे। इनमें 79 यात्री, 2 पायलट और 4 केबिन क्रू मेंबर्स थे। विमान माली (Mali) की राजधानी बमाको (Bamako) जा रहा था। टेक ऑफ के दौरान इस विमान में कुछ खराबी आ गई जिससे इसके विंग में आग लग गई। इसके बाद रनवे पर दौड़ रहा विमान फिसलकर रनवे से उतर गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हादसे का वीडियो नीचे देखा जा सकता है जिसमें विमान की ख़राब हालत साफ देखी जा सकती है।


10 लोग घायल

सेनेगल की राजधानी डाकार में Boeing 737 विमान के साथ हुए इस हादसे में 10 लोग घायल हो गए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें

भारत के विदेश मंत्री जयशंकर से मिले मालदीव के विदेश मंत्री ज़मीर, दोनों देशों में संबंधों को बढ़ाने पर हुई बात

Hindi News/ world / Boeing विमान के साथ फिर हुआ हादसा, फिसलकर रनवे से उतरा और घायल हुए 10 लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो