scriptसूडान में ICRC के काफिले पर हमला, 2 लोगों की मौत और 3 घायल | Attack on ICRC convoy in Sudan kills two drivers, injures three | Patrika News
विदेश

सूडान में ICRC के काफिले पर हमला, 2 लोगों की मौत और 3 घायल

सूडान में आज आईसीआरसी के काफिले पर हमला हो गया। इस हमले में दो ड्राइवरों की मौत हो गई और 3 अन्य लोग घायल हो गए।

नई दिल्लीMay 03, 2024 / 05:26 pm

Tanay Mishra

Attack on ICRC convoy in Sudan

Attack on ICRC convoy in Sudan

सूडान (Sudan) में यूं तो काफी समय से स्थिति सही नहीं है, लेकिन पिछले साल सेना और पैरामिलिट्री रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ के बीच जंग शुरू होने के बाद से हालात बेहद ही खराब हो गए। एक साल से भी ज़्यादा समय के बाद भी अब तक हालात नहीं सुधरे हैं। समय-समय पर सूडान में हिंसक मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला आज सामने आया है। सूडान के दक्षिण दारफुर (South Darfur) में रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति (International Committee of the Red Cross – ICRC) के सदस्यों के काफिले पर आज, शुक्रवार, 3 मई को अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया।

2 लोगों की मौत और 3 घायल

ICRC के काफिले पर हुए इस हमले में 2 ड्राइवरों की मौत हो गई। साथ ही इसके स्टाफ के 3 अन्य सदस्य इस हमले में घायल हो गए। तीनों घायलों का इलाज किया जा रहा है।

कब हुआ हमला?

आईसीआरसी की तरफ से बताया गया कि उनकी टीम सशस्त्र हिंसा से प्रभावित लोगों की मानवीय स्थिति का जायज़ा लेकर लेबा (Layba) से वापस आ रही थी। रास्ते में ही यह हमला हो गया।

सुरक्षा की मांग

आईसीआरसी ने इस हमले का आरोप लगाए बिना कहा कि सभी नागरिकों, मानवीय कार्यकर्ताओं और चिकित्सा-कर्मियों को सुरक्षा देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

दुनिया की 10 सबसे प्रभावशाली तेल और गैस बेचने वाली कंपनियों की लिस्ट आई सामने, भारत की 4 कंपनियाँ शामिल

Hindi News/ world / सूडान में ICRC के काफिले पर हमला, 2 लोगों की मौत और 3 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो