scriptAmerica में नहीं थम रहा NRI छात्रों के लापता होने का सिलसिला, एक और एनआरआई छात्र शिकागो से लापता | America: The disappearance of NRI students in America is not stopping, another NRI student is missing from Chicago | Patrika News
विदेश

America में नहीं थम रहा NRI छात्रों के लापता होने का सिलसिला, एक और एनआरआई छात्र शिकागो से लापता

America: Another NRI student missing from Chicago : अमरीका America में भारतीय छात्रों (NRI student s) के साथ दुर्घटनाएं होने और उनके लापता होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब एक भारतवंशी छात्र ​शिकागो (Chicago) से लापता हो गया।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 01:40 pm

M I Zahir

NRI Student Missing

NRI Student Missing

America: Another NRI student missing from Chicago : अमरीका (America) में एक और भारतीय छात्र ( NRI Student) लापता हो गया। उसके शिकागो में 2 मई से एक भारतीय छात्र के लापता होने की खबर है। शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह रूपेशचंद्र चिंताकिंडी का पता लगाने व पुनः संपर्क करने के लिए पुलिस और भारतीय प्रवासियों के संपर्क में है।

छात्र 2 मई से संपर्क में नहीं

शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में, कहा, “वाणिज्य दूतावास यह जानकर बहुत चिंतित है कि भारतीय छात्र रूपेशचंद्र चिंताकिंडी 2 मई से संपर्क में नहीं है। वाणिज्य दूतावास पुलिस और भारतीय प्रवासियों के संपर्क में है और उनका पता लगाने/पुनर्स्थापित करने की उम्मीद कर रहा है।” रूपेश से संपर्क करें।”

सूचना मिले तो पुलिस को बताएं

शिकागो पुलिस ने एक बयान में लोगों से आग्रह किया है कि अगर वे रूपेश चिंताकिंडी का पता लगाएं तो पुलिस को जानकारी दें। बयान के मुताबिक, वह एन शेरिडन रोड के 4300 ब्लॉक से लापता था।

पहले ओहियो में एनआरआई युवा का शव मिला था

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि इससे पहले अप्रैल में, एक भारतीय छात्र जो इस साल मार्च से लापता है, अमरीकी राज्य ओहियो में मृत पाया गया था।

भारत अरफात की मौत से पीड़ाग्रस्त

भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत के बारे में जानकर “पीड़ाग्रस्त” है और उनकी मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिनके लिए खोज अभियान चल रहा था, क्लीवलैंड, ओहियो में मृत पाए गए। मोहम्मद अरफ़ात के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएँ।”

अराफात इस साल 7 मार्च से लापता

हैदराबाद के मूल निवासी अराफात मई 2023 में क्लीवलैंड विश्वविद्यालय से आईटी में मास्टर डिग्री के लिए अमरीका गए थे लेकिन इस साल 7 मार्च से लापता थे। उनके पिता मोहम्मद सलीम ने कहा कि दस दिनों के बाद, उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया जिसने दावा किया कि अराफात का अपहरण कर लिया गया है और उनकी रिहाई के लिए 1200 अमेरिकी डॉलर की फिरौती मांगी गई है।

छात्र उमा सत्य साई गड्डे की मृत्यु

उल्लेखनीय है कि भारतीय समुदाय ने हाल ही में ऐसी त्रासदियों में वृद्धि देखी है। अप्रैल में, ओहियो के क्लीवलैंड में एक भारतीय छात्र उमा सत्य साई गड्डे की मृत्यु हो गई और पुलिस जांच चल रही है।

पुलिस को जानकारी दें

शिकागो पुलिस ने एक बयान में लोगों से आग्रह किया है कि अगर वे रूपेश चिंताकिंडी का पता लगाएं तो पुलिस को जानकारी दें। बयान के मुताबिक, वह एन शेरिडन रोड के 4300 ब्लॉक से लापता था।

एक NRI छात्र राज्य ओहियो में मृत पाया गया था

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि इससे पहले अप्रैल में, एक भारतीय छात्र जो इस साल मार्च से लापता है, राज्य ओहियो में मृत पाया गया था।

शिकागो में क्रूर हमले का सामना

इस फरवरी की शुरुआत में, एक भारतीय छात्र को शिकागो में क्रूर हमले का सामना करना पड़ा। हमले के बाद, शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह पीड़ित सैयद मजाहिर अली के साथ-साथ भारत में उनकी पत्नी के संपर्क में है।

Hindi News/ world / America में नहीं थम रहा NRI छात्रों के लापता होने का सिलसिला, एक और एनआरआई छात्र शिकागो से लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो