scriptAmerica : बाइडन की “ज़ेनोफोबिक” टिप्पणी पर अब आया व्हाइट हाउस का यह बड़ा बयान | Patrika News
विदेश

America : बाइडन की “ज़ेनोफोबिक” टिप्पणी पर अब आया व्हाइट हाउस का यह बड़ा बयान

White House statement on Biden’s “xenophobic” remarks : अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन की “ज़ेनोफोबिक” टिप्पणी पर अमरीका में रह रहे प्रवासी भारतीय सामुदायिक नेता और व्हाइट हाउस के सलाहकार अजय भुटोरिया ने कहा कि अमरीका और भारत के रिश्ते मजबूत हैं।

नई दिल्लीMay 05, 2024 / 11:51 am

M I Zahir

American-President Jo Biden and Advisor Ajay Bhutoria

American-President Jo Biden and Advisor Ajay Bhutoria

White House statement on Biden’s “xenophobic” remarks : भारत, जापान, चीन और रूस के लिए अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden ) की “ज़ेनोफोबिक” (Xenophobic) टिप्पणी पर अमरीका में रह रहे प्रवासी भारतीय सामुदायिक नेता और व्हाइट हाउस ( White House) के सलाहकार अजय भुटोरिया (Ajay Bhutoria) ने कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) और राष्ट्रपति बाइडन के नेतृत्व में अमरीका-भारत संबंध बढ़ रहे हैं।

दस लाख भारतीय-अमरीकी इस रिश्ते की रीढ़

उन्होंने कहा कि दस लाख भारतीय-अमरीकी इस रिश्ते की रीढ़ हैं। सभी स्तरों पर साझेदारी के रिश्ते निभाए जा रहे हैं…अमरीका अप्रवासियों की भूमि है। भारत सहित दुनिया भर से कुशल लोग अमरीका आते रहे हैं और अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान देते रहे हैं…।

अधिक मजबूत, करीबी और अधिक गतिशील

भुटोरिया ने राष्ट्रपति बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजकीय यात्रा को याद करते हुए कहा कि भारत दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण साझेदारों में से एक है और यह इतिहास में किसी भी समय की तुलना में अधिक मजबूत, करीबी और अधिक गतिशील है।

भारत में शिक्षित लोगों का एक बड़ा समूह

उन्होंने कहा कि भारत में शिक्षित लोगों का एक बड़ा समूह है, जोइंजीनियरिंग कॉलेजों, मेडिकल कॉलेजों और कई अन्य प्रकार की डिग्रियों के माध्यम से अमरीका को संसाधन प्रदान कर सकते हैं ।

जारी रखने की आवश्यकता

भुटोरिया ने कहा कि भारत को अपने आर्थिक विकास, विनिर्माण या, आईटी क्षेत्र या चिकित्सा क्षेत्र, सेवा या देखभाल क्षेत्र या खाद्य क्षेत्र को जारी रखने की आवश्यकता है। उस प्रतिभा को सुरक्षित करने के लिए दुनिया के बाकी हिस्सों में जाने की जरूरत है।
यह भी पढ़ें
“Narendra Modi के आने के बाद चीजें बदल गई”, विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को किया खबरदार, कहा-आतंकवाद बर्दाश्त नहीं

Hindi News/ world / America : बाइडन की “ज़ेनोफोबिक” टिप्पणी पर अब आया व्हाइट हाउस का यह बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो