scriptदेश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, CJI खेहर ने दिलाई शपथ | Swearing ceremony of President elect Ram Nath Kovind | Patrika News

देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, CJI खेहर ने दिलाई शपथ

Published: Jul 25, 2017 02:47:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश जेएस खेहर ने मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Ram Nath Kovind

Ram Nath Kovind

नई दिल्ली। देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश जेएस खेहर ने मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद राष्ट्रपति को 21 तोपों को सलामी दी गई। राष्ट्रपति ने शपथ ग्रहण के बाद अपना पहला आधिकारिक भाषण दिया। इस दौरान पीएम मोदी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, सोनिया गांधी समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री और सांसद मौजूद रहे। वहीं शपथ लेने के बाद राष्ट्रपति कोविंद और प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति भवन गए। राष्ट्रपति भवन में प्रणब दा रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति भवन के बारे में दिलचस्प बातें बताएंगे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद राष्ट्रपति कोविंद प्रणब दा को उनके नए घर छोड़ने जाएंगे।


राष्ट्रपति कोविंद ने बापू को दी श्रद्धांजलि
शपथ ग्रहण से पहले राष्ट्रपति कोविंद ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद कोविंद ने राष्ट्रपति भवन जाकर प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और कार्यभार की जानकारी ली। प्रणब मुखर्जी और रामनाथ कोविंद के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी हुई। वहीं शपथ ग्रहण के चलते पूरे रायसीना हिल्स को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को दी बधाई
वहीं शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बधाई दी। 


जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर जा सकते हैं राष्ट्रपति कोविंद
सूत्रों के मुताबिक देश के नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर जम्मू-कश्मीर के लद्दाख संभाग में जा सकते हैं। राष्ट्रपति की इस यात्रा का मकसद वहां पर तैनात सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो