scriptदुनिया की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी स्वीयाटेक ने 100-वीक क्‍लब में शामिल होकर रचा इतिहास | world no 1 tennis player iga swiatek creates history by joining 100 week club | Patrika News
अन्य खेल

दुनिया की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी स्वीयाटेक ने 100-वीक क्‍लब में शामिल होकर रचा इतिहास

Iga Swiatek Record: दुनिया की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक ने डब्ल्यूटीए रैंकिंग के शीर्ष पर 100 सप्ताह बिताते हुए इतिहास रच दिया है। उन्‍होंने इस मामले में दुनिया की 9वीं खिलाड़ी बनने की उपलब्धि हासिल की है।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 02:37 pm

lokesh verma

Iga Swiatek Record: दुनिया की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक ने डब्ल्यूटीए रैंकिंग के शीर्ष पर 100 सप्ताह बिताते हुए इतिहास रच दिया है। उन्‍होंने इस मामले में दुनिया की 9वीं खिलाड़ी बनने की उपलब्धि हासिल की है। इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद स्वीयाटेक ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि इस मील के पत्थर को समझना कठिन है, क्योंकि यह बहुत तेजी से हुआ है। डब्ल्यूटीए रैंकिंग के शिखर पर 100 सप्ताह बिताने वाले नौ खिलाड़ियों के चुनिंदा समूह में स्वीयाटेक 22 साल 326 दिन की उम्र में ये उपलब्धि हासिल करने वाली मार्टिना हिंगिस, मोनिका सेलेस, स्टेफनी ग्राफ और क्रिस एवर्ट के बाद पांचवीं सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं।

‘मैंने कभी यहां तक पहुंचने की उम्मीद नहीं की थी’

स्वीयाटेक ने 100 क्लब में शामिल होने पर कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मेरे लिए इसे समझ पाना कठिन है, क्योंकि यह बहुत तेजी से हुआ। मैंने कभी उस पद पर रहने की उम्मीद नहीं की थी। स्वीयाटेक ने मंगलवार को मैड्रिड ओपन प्री-टूर्नामेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ‘वास्तव में खेल में इतने लंबे समय तक शीर्ष पर रहना कुछ ऐसी बात है जो मुझे वास्तव में गौरवान्वित करती है।
यह भी पढ़ें

CSK के कप्तान ऋतुराज जीता हुआ मैच गंवाकर हुए हताश, बोले- हार के लिए ये कसूरवार

अप्रैल 2022 में पहली बार पहुंची थी शीर्ष पर

उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमने कभी-कभी कुछ कठिन निर्णय लिए हैं। मेरे पास अच्छे लोग हैं, जो मेरा मार्गदर्शन कर रहे हैं और मेरी मदद कर रहे हैं। इसलिए निश्चित रूप से मैं यहां नहीं होती अगर मैं इसे स्वयं करती और मैं वास्तव में आभारी हूं कि सब कुछ ऐसा हुआ। बता दें कि चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने पहली बार अप्रैल 2022 में शीर्ष स्थान हासिल किया था। तब से वह टॉप पर बनी हुई हैं।

‘मुझे खुद पर गर्व है’

उन्‍होंने आगे कहा कि जैसा कि आप जानते हैं विशेष रूप से पिछले साल नंबर-1 पर वापस आना एक बड़ी बात थी और यह अप्रत्याशित तरीके से हुआ। इसलिए मुझे खुद पर गर्व है कि मैं इसके साथ आने वाले सभी दबावों का सामना कर सकी, लेकिन कुल मिलाकर यह एक तरह का मज़ा है।

Home / Sports / Other Sports / दुनिया की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी स्वीयाटेक ने 100-वीक क्‍लब में शामिल होकर रचा इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो