scriptWBCHSE: 10वीं के बाद अब जारी हो सकता है पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड का रिजल्ट, यहां देखें डेट्स   | WBCHSE: After 10th, West Bengal 12th Board result can now be released, see dates here | Patrika News
रिजल्‍ट्स

WBCHSE: 10वीं के बाद अब जारी हो सकता है पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड का रिजल्ट, यहां देखें डेट्स  

पश्चिम बंगाल बोर्ड की ओर से जल्द ही 12वीं कक्षा के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

कोलकाताMay 03, 2024 / 01:46 pm

Shambhavi Shivani

WBCHSE
पश्चिम बंगाल बोर्ड की ओर से जल्द ही 12वीं कक्षा के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। इस साल 12वीं कक्षा की परीक्षा 16 फरवरी से 29 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी। वहीं अब परीक्षा के तीन महीने के भीतर रिजल्ट जारी किया जाने वाला है। अगर आपने भी पश्चिम बंगाल 12वीं कक्षा की परीक्षा दी है तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देखें।

कब जारी होंगे नतीजे 

मिली जानकारी के अनुसार, 12वीं कक्षा के परिणाम 8 मई को एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जारी होंगे। वहीं आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट का लिंक 3 बजे जारी किया जाएगा। रिजल्ट देखने के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नीचे बताए गए स्टेप्स की मदद ले सकते हैं। 

कैसे देखें रिजल्ट (WBCHSE 12th Result 2024) 

  • पश्चिम बंगाल की आधिकारिक वेबसाइट wbchse.wb.gov.in पर जाएं
  • होम पेज पर रिजल्ट वाला एक लिंक दिया होगा, उस पर क्लिक करें 
  • आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन दबाएं 
  • रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखेगा, इस भविष्य के लिए डाउनलोड कर लें 
यह भी पढे़ं- जारी हुआ नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, इतने बजे पहुंचे एग्जाम सेंटर 

एसएमएस की मदद से देखें रिजल्ट 

आप अपना रिजल्ट एसएमएस के माध्यम से भी देख सकते हैं। दरअसल, कई बार रिजल्ट आने के बाद सर्वर डाउन हो जाता है। ऐसे में आप एसएमएस के माध्यम से ऑफलाइन तरीके से अपना रिजल्ट देखें। पश्चिम बंगाल बोर्ड कक्षा 12वीं कक्षा का रिजल्ट देखने के लिए WB 12 के साथ अपना रोल नंबर टाइप करें। इसके बाद SMS को 56263 या 56070 पर भेज दें।
यह भी पढे़ं- एनटीए ने जारी किया नोटिस, शुरू हो गए आवेदन, जून में इस तारीख को होगी परीक्षा

10वीं कक्षा का रिजल्ट आउट (WBCHSE 10th Result Out) 

बोर्ड ने इससे पहले 2 मई को कक्षा 10वीं के परिणाम जारी कर दिए थे। WBCHSE बोर्ड की परीक्षा 2 फरवरी से 12 फरवरी 2024 के बीच आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में करीब 8 लाख छात्र शामिल हुए थे। 

Hindi News/ Education News / Results / WBCHSE: 10वीं के बाद अब जारी हो सकता है पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड का रिजल्ट, यहां देखें डेट्स  

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो