scriptसामूहिक गणगौर उद्यापन कार्यक्रम में सुहाग की सामग्री की भेंट | Presentation of wedding material in the collective Gangaur Udyapan pro | Patrika News
जयपुर

सामूहिक गणगौर उद्यापन कार्यक्रम में सुहाग की सामग्री की भेंट

औदीच्य समाज जयपुर की महिलाओं की ओर से गणगौर माता का उद्यापन सामूहिक रूप से राजधानी में हुआ। 11 महिलाओं ने गणगौर माता का उद्यापन किया।

जयपुरApr 12, 2024 / 05:07 pm

Shipra Gupta

msg294089779-40119.jpg
जयपुर. औदीच्य समाज जयपुर की महिलाओं की ओर से गणगौर माता का उद्यापन सामूहिक रूप से राजधानी में हुआ। 11 महिलाओं ने गणगौर माता का उद्यापन किया। महिलाओं ने गौरणियों को तिलक लगाक, पैर छूकर और सुहाग की सामग्री भेंट की। महिलाओं ने गणगौर का किया सोलह- शिंगर् व पूजा-अर्चना की सुहागिनों ने माता पार्वती की स्वरूपा से अखंड सुहाग की कामना की। समाज सचिव अशोक दत्त रावल ने अवगत कराया कि सामूहिक कार्यक्रमों से न केवल प्रत्येक परिवार में समय एवं धन का अपव्यय रोका जाता है। बल्कि सम्पादित किये जाने हेतु निजी स्तर पर विभिन्न संसाधनों को एकत्रित करने में बढ़ी परेशानी का सामना करना पडता है। संरक्षक राजेश्वरी भट्ट ने उद्यापन करने वाली महिलाओं को उपाहर नितरित किये। समाज अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश भार्गव द्वारा समाज के गणमान्यों एवं महिला एवं माताओं को दिये गये सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस महोत्सव में औदीच्य नवयुवक मण्डल एवं महिला मण्डल का भी सराहनीय योगदान रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो