scriptPRSU Exam Date: रीटोटलिंग के नतीजों के पहले ही ली पूरक परीक्षा, छात्रों में आक्रोश | PRSU Exam Date: Supplementary exam taken even before the results of retotaling, anger among students | Patrika News
रायपुर

PRSU Exam Date: रीटोटलिंग के नतीजों के पहले ही ली पूरक परीक्षा, छात्रों में आक्रोश

इस ईयर के रिवैल्यूवेशन, रीटोटलिंग व पैनल मूल्यांकन का रिजल्ट ही नहीं आया है। इससे छात्रों में असमंजस की स्थिति है कि अगर वे पूरक परीक्षा में पास हो गए और बाकी में फेल तो उनका क्या होगा?

रायपुरMay 04, 2024 / 01:35 pm

Kanakdurga jha

PRSU Exam Time-Table 2024: पं. दीनदयाल उपाध्याय हैल्थ साइंस एंड आयुष विवि के अंतर्गत एमबीबीएस सेकंड ईयर की हो रही पूरक परीक्षा 4 मई को खत्म हो जाएगी। जबकि इस ईयर के रिवैल्यूवेशन, रीटोटलिंग व पैनल मूल्यांकन का रिजल्ट ही नहीं आया है। इससे छात्रों में असमंजस की स्थिति है कि अगर वे पूरक परीक्षा में पास हो गए और बाकी में फेल तो उनका क्या होगा? विवि का कहना है कि नेशनल मेडिकल कमीशन के नार्म्स के अनुसार मुख्य परीक्षा के रिजल्ट के चार हफ्ते के भीतर पूरक परीक्षा कराना अनिवार्य है। इसलिए रिवैल्यूवेशन, रीटोटलिंग व पैनल मूल्यांकन के रिजल्ट के पहले पूरक परीक्षा कराई जा रही है।
यह भी पढ़ें

अमेठी की जनता ने भगाया.. अब रायबरेली आ गए, राहुल गांधी के नामांकन भरने पर उपमुख्यमंत्री का तीखा वार

एमबीबीएस सेकंड ईयर की परीक्षा फरवरी में हुई थी। विवि ने इसका रिजल्ट 1 अप्रैल को जारी किया था। परीक्षा में 1353 में 1209 छात्र पास हुए थे। यानी रिजल्ट 89 फीसदी था। पूरक-परीक्षा 29 अप्रैल से शुरू हुई है, जो 4 मई तक चलेगी। रीवैल, रीटोटलिंग व पैनल मूल्यांकन का रिजल्ट नहीं आया है। जिन छात्रों ने इसके लिए फार्म भरे हैं, वे भी पूरक परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।
विवि का दावा है कि पूरक परीक्षा के रिजल्ट के पहले रीवैल, रीटोटलिंग व पैनल मूल्यांकन का रिजल्ट आ जाएगा। इसमें जो पास होंगे, उन छात्रों के पूरक का रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा। वहीं जो फेल होंगे अथवा रिजल्ट ज्यों का त्यों रहेगा, उन स्टूडेंट का रिजल्ट जारी किया जाएगा। विवि के रजिस्ट्रार डॉ. राजेश हिशीकर ने बताया कि एनएमसी के नॉमर्स के अनुसार पूरक परीक्षा कराई जा रही है। पहले मुख्य परीक्षा के रिजल्ट के 6 माह के भीतर पूरक परीक्षा करानी होती थी। अब चार हफ्ते के भीतर परीक्षा कराने की बाध्यता है। इसलिए रीवैल, रीटोटलिंग व पैनल मूल्यांकन का रिजल्ट के पहले पूरक परीक्षा कराई गई है।

Hindi News/ Raipur / PRSU Exam Date: रीटोटलिंग के नतीजों के पहले ही ली पूरक परीक्षा, छात्रों में आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो