scriptरोबोट ने की आत्महत्या! सोशल मीडिया पर दी गई श्रद्धांजलि | Robot committed suicide! Give tribute on social media | Patrika News

रोबोट ने की आत्महत्या! सोशल मीडिया पर दी गई श्रद्धांजलि

Published: Jul 22, 2017 12:12:00 pm

 वाशिंगटन स्थित एक ऑफिस की कार पार्किग में ड्यूटी कर रहा रोबोकॉप पानी में डूब गया। पानी में डूबने के कुछ देर बाद उसके सारे सिस्टम खराब हो गए।

Robot

Robot

वाशिंगटन। वाशिंगटन स्थित एक ऑफिस की कार पार्किग में ड्यूटी कर रहा रोबोकॉप पानी में डूब गया। पानी में डूबने के कुछ देर बाद उसके सारे सिस्टम खराब हो गए। इससे जुड़ी तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर सामने आईं तो लोगों ने कहा कि रोबोट ने आत्महत्या कर ली है। इतने तक यदि लोग रुक जाते तो बाता सामान्य रहती लेकिन लोगों ने उसके लिए एक स्मारक बनाने का फैसला लिया और रोबोट को इंसानों की तरह ही कैंडल, फूल आदि से श्रद्धांजलि दी। 


फाउंटेन में जाकर डूब गया
रोबोकॉप ने बीते सप्ताह ही ड्यूटी शुरू की थी लेकिन एक सप्ताह के अंदर ही यह रोबोट ऑफिस में बने फाउंटेन में जाकर डूब गया। स्टीव नाम का ये रोबोट फाउंटेन में चार सी़ढ़ियां उतरा और पानी में चला गया। पांच फीट ऊंचा यह रोबोट जीपीएस, लेजर, सेंसर और कैमरे से लैस था। 


निर्माता कंपनी ने शुरू की जांच
रोबोट को एमआरपी रियल्टी नामक कंपनी ने बनाया था। अब कंपनी ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। तस्वीरों में देखा गया कि घटनास्थल पर एक सुरक्षागार्ड भी तैनात था लेकिन उसे तैरने नहीं आता था। इस घटना के बाद रोबोट को सुरक्षागार्ड के रूप में इस्तेमाल करने की संभावनाओं पर भी सवाल उठ गए हैं। रोबोट की कथित मौत से दुखी ऑफिस के कर्मचारियों ने उसकी श्रद्धांजलि के लिए एक कार्यक्रम भी रखा। वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि काम का तनाव इतना रहता है कि इंसान हो या मशीन, कोई भी बर्दाश्त नहीं कर सकता।

ट्रेंडिंग वीडियो