scriptसिख युवक को ट्रंप की रैली में बताया मुस्लिम समर्थक | Posters in Trump rally depict Sikh youth as Muslim supporter | Patrika News

सिख युवक को ट्रंप की रैली में बताया मुस्लिम समर्थक

Published: Oct 18, 2016 07:11:00 pm

यह बात सामने आने के बाद खालसा ने इस खबर को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि
वह न तो मुसलमान है और न ही रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार का समर्थक हूं

Donald Trump

Donald Trump

वॉशिंगटन। अमरीका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की एक रैली में सिख समुदाय के व्यक्ति को उनकी रैली में मुस्लिम समर्थक के रूप में दिखाया गया है। मीडिया रिपोर्टों में इस बात की जानतारी दी। रैली में पोस्टर लगे हुए थे जिसमें सिख युवक की फोटो थी और उसके ऊपर मुस्लिम लिखा हुआ था। जिस व्यक्ति को समर्थक के रूप में दिखाया गया है उसका नाम गुरिंदर सिंह खालसा है। हालांकि, यह बात सामने आने के बाद खालसा ने इस खबर को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वह न तो मुसलमान है और न ही रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार का समर्थक हूं।

ये पोस्टर ट्रंप की ओहियो रैली में लगे हुए थे। इन पोस्टरों को रैली में बांटा गया था। ट्रंप के चुनाव प्रचार में जुड़े अधिकारियों का कहना है कि खालसा मुस्लिम हैं और ट्रंप के समर्थक हैं। यह बात सामने आने के बाद एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए खालसा ने कहा कि वह न तो मुसलमान हैं और न ही ट्रंप के समर्थक।

खालसा ने आगे कहा कि मेरा ट्रंप से कुछ लेना देना नहीं है। मेरी फोटो का इस्तेमाल करने के लिए किसी ने मुझसे इजाजत भी नहीं ली। पोस्टरों में मेरी फोटो का इस्तेमाल चौंकाने वाला है। इससे लोगों में गलत संदेश जाएगा क्योंकि इनहें पूरे देश में भेजा गया है।

चुनाव में धांधली हो रही है : ट्रंप
राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम चरण में पहुंचने के साथ ही चुनाव में धांधली के मुद्दे पर राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप डेमोक्रेटों और अपनी पार्टी से भिड़ गए गए। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, बेईमान और विकृत मीडिया द्वारा कुटिल हिलेरी को आगे बढ़ा कर चुनाव में धांधली की जा रही है।

पूर्व में चुनाव में धांधली की आशंका का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने हाल में आरोप लगाने का अभियान तेज कर दिया है। दर्जनों महिलाओं द्वारा उन पर अतीत में यौन हमले के आरोप लगाए गए थे, जिसके बाद वह ऐसा कर रहे हैं। हालांकि ट्रंप के प्रचार अभियान ने आरोपों को खारिज कर दिया था।

जीओपी टिकट के खिलाफ चुनाव में धांधली के मुद्दे को जोर शोर से उठाने में ट्रंप के मित्र और इंडियाना के गवर्नर माइक पेंस ने भी उनका साथ दिया। लेकिन रविवार को अपने भाषण में पेंस ने कहा कि ट्रंप चुनाव परिणाम को बिल्कुल स्वीकार करेंगे।

चुनाव में धांधली के ट्रंप के दावों को राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और ह्वाइट हाउस ने तुरंत खारिज कर दिया। चुनाव में धांधली के ट्रंप के दावों को हताशा की रणनीति बताते हुए गत सप्ताहांत क्लिंटन के प्रचार अभियान ने निष्पक्ष चुनाव में विश्वास व्यक्त करने वाला एक बयान जारी किया।

ट्रेंडिंग वीडियो