scriptभारत जैसे धर्मनिरपेक्ष देश की बुनियाद के लिए खतरा है उग्र असहिष्णुता: न्यूयार्क टाइम्स | Intense intolerance is dangerous to the foundation of secular country like India: New York Times | Patrika News

भारत जैसे धर्मनिरपेक्ष देश की बुनियाद के लिए खतरा है उग्र असहिष्णुता: न्यूयार्क टाइम्स

Published: Jul 22, 2017 10:40:00 am

मोदी के कार्यकाल में भारत में भीड़ के हमले की घटना में हुई खतरनाक बढ़ोतरी पर न्यूयार्क टाइम्स ने लिखा संपादकीय ‘इंडियाज टर्न टुवार्ड इनटॉलरेंस’।

Narendra Modi

Narendra Modi

न्यूयॉर्क। ‘न्यूयार्क टाइम्स’ ने अपने एक संपादकीय में मोदी सरकार की आलोचना की है। अखबार ने लिखा है कि उनके कार्यकाल के बाद से भारत में भीड़ के हमले की घटना में खतरनाक बढ़ोतरी हुई है। मोदी के नेतृत्व के तहत देश में उग्र असहिष्णुता पैदा हो गई है जो धर्मनिरपेक्ष देश के ताने-बाने के लिए खतरा है। ‘इंडियाज टर्न टुवार्ड इनटॉलरेंस’ शीर्षक से छपे संपादकीय में लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी की हिंदू राष्ट्रवादी जड़ों की जगह 2014 में नरेंद्र मोदी ने आर्थिक विकास और सुनहरे भविष्य के निर्माण के वादे से बंपर जीत दर्ज की थी। 



प्रधानमंत्री कार्यालय ने नहीं की कोई टिप्पणी 
इस संपादकीय की ओर ध्यान दिलाए जाने पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने कोई टिप्पणी नहीं की है। संपादकीय में उल्लेख है कि मोदी के नेतृत्व में विकास धीमा हुआ, रोजगार का सृजन नहीं हो पाया और सबसे ज्यादा उग्र असहिष्णुता शुरू हो गई जो कि देश के संस्थापकों के परिकल्पित धर्मनिरपेक्ष देश की बुनियाद के लिए खतरा है। इसमें यह भी लिखा है कि मोदी ने जब से कार्यभार संभाला गोमांस खाने या गाय के साथ खराब बर्ताव के आरोपी लोगों के खिलाफ भीड़ के हमले में खतरनाक बढ़ोतरी हुई है और मारे जाने वालों में अधिकतर मुसलमान हैं। संपादकीय में नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन की डॉक्यूमेंट्री के संबंध में भारत के सेंसर बोर्ड के फैसले का भी हवाला दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो