scriptचुनाव में धांधली का आरोप लगाकर डेमोक्रेटों से भिड़े ट्रंप  | Donald Trump's dark warning that dead will rise to rig the election | Patrika News

चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर डेमोक्रेटों से भिड़े ट्रंप 

Published: Oct 18, 2016 06:38:00 pm

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि बेईमान और विकृत मीडिया द्वारा कुटिल हिलेरी को आगे बढ़ा कर चुनाव में धांधली की जा रही है।

donald trump

donald trump

वाशिंगटन। अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम चरण में पहुंचने के साथ ही चुनाव में धांधली के मुद्दे पर राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप डेमोक्रेटों और अपनी पार्टी से भिड़ गए गए। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि बेईमान और विकृत मीडिया द्वारा कुटिल हिलेरी को आगे बढ़ा कर चुनाव में धांधली की जा रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पूर्व में चुनाव में धांधली की आशंका का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने हाल में आरोप लगाने का अभियान तेज कर दिया है। दर्जनों महिलाओं द्वारा उन पर अतीत में यौन हमले के आरोप लगाए गए थे, जिसके बाद वह ऐसा कर रहे हैं। हालांकि ट्रंप के प्रचार अभियान ने आरोपों को खारिज कर दिया था।

जीओपी टिकट के खिलाफ चुनाव में धांधली के मुद्दे को जोर शोर से उठाने में ट्रंप के मित्र और इंडियाना के गवर्नर माइक पेंस ने भी उनका साथ दिया। लेकिन रविवार को अपने भाषण में पेंस ने कहा कि ट्रंप चुनाव परिणाम को बिल्कुल स्वीकार करेंगे। चुनाव में धांधली के ट्रंप के दावों को राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और ह्वाइट हाउस ने तुरंत खारिज कर दिया।

चुनाव में धांधली के ट्रंप के दावों को हताशा की रणनीति बताते हुए गत सप्ताहांत क्लिंटन के प्रचार अभियान ने निष्पक्ष चुनाव में विश्वास व्यक्त करने वाला एक बयान जारी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो