scriptकुछ मार्केट खुले, क ई पार्सल निकले | Some markets open, a e parcel goes out | Patrika News

कुछ मार्केट खुले, क ई पार्सल निकले

locationसूरतPublished: Jul 18, 2017 10:06:00 pm

कपड़ा बाजार में जीएसटी का विरोध तीसरे सप्ताह की शुरुआत में सोमवार को फीका रहा। सुबह से सारोली, गोडादरा

surat

surat

सूरत।कपड़ा बाजार में जीएसटी का विरोध तीसरे सप्ताह की शुरुआत में सोमवार को फीका रहा। सुबह से सारोली, गोडादरा ही नहीं, बल्कि रिंगरोड पर भी कुछ टैक्सटाइल मार्केट खुले और कई प्रतिष्ठानों से तैयार माल के पार्सल मालवाहक वाहनों में भरकर ट्रांसपोर्ट ऑफिस व गोदाम की ओर रवाना भी किए गए।

जीएसटी के सिलसिले में रविवार सुबह से सूरत समेत देश के अन्य कई शहरों के कपड़ा व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों के साथ लगातार बैठक में व्यस्त रहे और बाद में सोमवार को भी बैठक होने की जानकारी दी गई। इस असमंजस के बीच सोमवार सुबह कपड़ा बाजार में व्यापारियों के अलावा स्टाफ व श्रमिकों की भीड़ जमा होने लगी। इस दौरान पुलिस बंदोबस्त भी रिंगरोड पर पूरी तरह मुस्तैद दिखा।

बाद में धीरे-धीरे व्यापारियों ने टैक्सटाइल मार्केट के मुख्यद्वार बंद होने की स्थिति में अन्य रास्तों से प्रवेश शुरू किया और सूरत टैक्सटाइल मार्केट, मिलेनियम मार्केट, रीजेंट मार्केट, कोहिनूर मार्केट, रघुकूल मार्केट, अभिषेक मार्केट, सिल्कसिटी मार्केट समेत अन्य मार्केट में व्यापारिक गतिविधियां धीमे से शुरू होने लगी। व्यापारिक गतिविधि धीमी गति से सुचारु होने पर प्रशासन ने भी राहत की सांस ली, हालांकि इस दौरान बंद समर्थकों पर निगरानी रखने के लिए अधिकांश टैक्सटाइल मार्केट के बाहर बड़ी में पुलिस बल तैनात रहा।

पार्सलों को तत्काल निकाला

तीसरे सप्ताह की शुरुआत में खुले टैक्सटाइल मार्केट के कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों ने मौके का लाभ उठाते हुए तैयार माल के पार्सल ट्रांसपोर्ट ऑफिस व गोदाम के लिए मालवाहक वाहनों में भरकर रवाना किए गए। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। हालांकि इस दौरान मार्केट में बाहर से आने वाला ग्रे, डाइड, फिनिश, जॉबवर्क माल की डिलीवरी बंद ही रही।

सारोली में कामकाज यथावत

रिंगरोड पर कपड़ा बाजार से दूर सारोली, गोडादरा, परवत पाटिया आदि क्षेत्र के टैक्सटाइल मार्केट में व्यापारिक गतिविधि सोमवार को यथावत रही। हालांकि इन इलाकों के कई टैक्सटाइल मार्केट बंद के दौरान भी पिछले दिनों खुले ही रहे थे। यहां पर व्यापारिक प्रतिष्ठानों में ना केवल तैयार माल के पार्सलों की निकासी की गई बल्कि ग्रे, डाइड, फिनिश, जॉबवर्क माल की डिलीवरी भी ली गई।

हितेश संकलेचा की आमसभा आज

एक जुलाई से जीएसटी के विरोध में अनशन कर रहे युवा कपड़ा व्यापारी हितेश संकलेचा मंगलवार को आमसभा को सम्बोधित करेंगे। हालांकि संकलेचा की आमसभा को प्रशासनिक अनुमति मिली अथवा नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। सभा सुबह दस बजे से रिंगरोड पर श्री सालासर हनुमान मार्ग के श्रीमहावीर टैक्सटाइल मार्केट के सामने तय की गई है।

अध्यक्ष व सचिवों की बैठक

टैक्सटाइल जीएसटी संघर्ष समिति ने मंगलवार सुबह 11 बजे सूरत टैक्सटाइल मार्केट के बोर्डरूम में कपड़ा बाजार के सभी टैक्सटाइल मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिवों की बैठक बुलाई है। समिति के महामंत्री चम्पालाल बोथरा ने बताया कि बैठक में दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों के साथ हुई बैठकों की जानकारी दी जाएगी और आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो