> > > >Raipur: Police caught chitfund accused from Indore

लोगों के ठगने के लिए होटल के कमरे में कर रहे थे सेमिनार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

2017-03-21 08:51:33


लोगों के ठगने के लिए होटल के कमरे में कर रहे थे सेमिनार, पुलिस ने किया गिरफ्तार
रायपुर. निवेश पर आठ फीसदी साप्ताहिक ब्याज का झांसा देने वाली चिटफंड कंपनी के संचालकों को रायपुर पुलिस की मदद से इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे रायपुर लाने के लिए गंज थाने की पुलिस रवाना हो गई है। रशियन रोजनफट हेज एंड कंपनी एमएनएस ने अपने एजेंटों के माध्यम से 8750 रुपए के निवेश पर हर सप्ताह 8 फीसदी ब्याज देने का आश्वासन देकर कई लोगों से लाखों रुपए निवेश कराया।

कंपनी के डायरेक्टर रामबीर सिंह, राजेश कुमार, सुनील सिंह, संदीप कौशिक थे। स्थानीय एजेंट केएल साहू थे। कंपनी ने 12 फरवरी 2016 को वीआईपी रोड स्थित स्टार होटल में सेमिनार का आयोजन किया था। इसमें रायपुर के अलावा आस-पास के कई लोगों ने हिस्सा लिया था। इसमें गुढिय़ारी निवासी प्रमोद कुमार गौटिया 8750 के हिसाब से दस आईडी के 87 हजार 500 रुपए जमा करवाया था। कंपनी के दावे के मुताबिक उन्हें ब्याज नहीं मिला। इसकी शिकायत उन्होंने गंज थाने में की थी। पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया था।

इंदौर में कर रहे थे सेमिनार

आरोपियों ने इंदौर के एक होटल में इसी तरह का सेमीनार का आयोजन किया था। इसके माध्यम से वहां भी कई लोगों को कंपनी में पैसा निवेश करने के लिए उकसा रहे थे। इसकी जानकारी गंज पुलिस को मिली। पुलिस के उच्चअधिकारियों ने इंदौर पुलिस से संपर्क किया और कंपनी के बारे में जानकारी दी। साथ ही गंज थाने में कायम अपराध के संबंध में भी सूचना दी गई। इसके बाद इंदौर पुलिस हरकत में आई और रामबीर, सुनील सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। रायपुर पुलिस की टीम भी आरोपियों को हिरासत में लेने के लिए रवाना हो गई है।

पहले लालच देकर करते हैं प्रोत्साहित

कंपनी को रशियन बताकर निवेशकों को लालच देते थे। निवेशकों को बताया जाता था कि उनकी राशि विदेश कंपनियों में लगाया जाता है। इससे बहुत लाभ मिलता है। इस कारण सप्ताह में आठ फीसदी ब्याज दिया जाता है। पहले सेमिनार में स्कीम की जानकारी दी जाती है। इसके बाद दूसरे सेमिनार में राशि जमा करवाया जाता है।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

Related News

चिटफंड कंपनी सन साइन इंफ्रा बिल्ड की संपत्ति कुर्की के आदेश

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X