> > > >Problems with patients on major leave of X-ray department in SSKM

एसएसकेएम में एक्सरे विभाग के प्रमुख छुट्टी पर, रोगियों को परेशानी

2017-03-21 05:47:26


एसएसकेएम में एक्सरे विभाग के प्रमुख छुट्टी पर, रोगियों को परेशानी
कोलकाता।महानगर के प्रमुख सुपर स्पेशलिस्ट सरकारी अस्पताल एसएसकेएम में चिकित्सक छुट्टी पर चले गए हैं। इसका असर रोगियों व उनके परिजनों पर पड़ रहा। एक्सरे की रिपोर्ट नहीं मिल रही है। रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष व मंत्री अरुप विश्वास ने इस मसले में जांच की बात कही।

रोगियों का आरोप है कि जहां रिपोर्ट 48 घंटे के अंदर मिलने की बात है, वहां एक सप्ताह से रिपोर्ट नहीं मिल रही है। चेतला निवासी मौसमी पो²ार पिछले कई दिनों से अस्पताल का चक्कर लगा रही है। उसके कंधे में बहुत दर्द हो रहा है। ओपीडी में दिखाने के बाद चिकित्सक ने एक्सरे कराने को कहा। मौसमी पो²ार ने अस्पताल में एक्सरे का पैसा जमा कराया। एक्सरे किया गया लेकिन उसकी रिपोर्ट नहीं मिल पाई। रिपोर्ट नहीं मिलने पर वह चिकित्सक को दिखा भी नहीं पा रही है।

उनका कहना है कि दर्द से हाल बेहाल हो रहा है। उनको पता चला कि एक्सरे विभाग के प्रमुख व उप प्रमुख छुट्टी पर हैं। अस्पताल के अनुसार एक्सरे विभाग को अब रेडियोलॉजी विभाग के नाम से जाना जाता है। वहां पर एक विभागीय प्रमुख व उप प्रमुख सहित छह तकनीशियन हैं। विभाग में प्रति दिन 300-400 रोगियों का एक्सरे किया जाता है। मौसमी पो²ार का आरोप है कि पहले तो एक्सरे के लिए तीन घंटे कतार पर खड़े रहना पड़ा। एक्सरे कराने के बाद कहा गया कि अगले 15 मिनट में रिपोर्ट दी जाएगी। रिपोर्ट के लिए सात दिन के बाद आने को कहा गया। इमरजेंसी विभाग में इतने देर से रिपोर्ट दिए जाने की बात पर सवाल उठाया गया तो उनको कहा गया कि आप एक्सरे प्लेट लेकर जाएं, चिकित्सक समझ जाएंगे।

इस विषय पर एसएसकेएम के सुपर मृणमय बंद्योपाध्याय ने इस आरोप का खंडन किया। वहीं, अस्पताल के रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष व मंत्री अरुप विश्वास ने बताया कि इस घटना की जांच की जाएगी। विभाग प्रमुख से रिपोर्ट मांगी गई है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X