> > > >Mamta-Suryakant Mishra rescues corruption accused

भ्रष्टाचार के आरोपियों को बचा रही ममता-सूर्यकांत मिश्रा

2017-03-21 05:51:23


भ्रष्टाचार के आरोपियों को बचा रही ममता-सूर्यकांत मिश्रा
कोलकाता।माकपा राज्य सचिव डॉ. सूर्यकांत मिश्र ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सारधा और स्टिंग काण्ड के आरोपियों को बचाने में लगी हुई हैं।

माकपा के नेतृत्व में वाम दलों ने सोमवार को भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्रियों को शीघ्र बर्खास्त करने की मांग पर साल्टलेक स्थित सीबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया। भीड़ को सम्बोधित करते हुए डॉ. मिश्र ने मुख्यमंत्री पर प्रहार किया।

उन्होंने कहा कि स्टिंग काण्ड की सीबीआई जांच का आदेश देते वक्त कलकत्ता हाईकोर्ट की टिप्पणी निर्वाचित सरकार के लिए शर्म की बात है। कोर्ट ने स्टिंग काण्ड में राज्य प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कोलकाता पुलिस को सरकार की कठपुतली कहा है। कोर्ट में फटकार लगने के बाद भी मुख्यमंत्री कोई सबक नहीं ले रही हैं। सारधा चिटफण्ड और स्टिंग काण्ड के आरोपी मंत्रियों, सांसदों और पार्टी विधायकों को बचाने पर वह उतारू हैं।

मुख्यमंत्री से मांगा इस्तीफा

राज्य में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की निन्दा करते हुए डॉ. मिश्र ने कहा कि सरकार के खिलाफ एक के बाद एक भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। स्टिंग काण्ड के मद्देनजर उन्होंने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की। स्टिंग काण्ड में हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौतीदेने को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए मिश्र ने कहा कि चिटफण्ड के धन से सरकार चलाने वाली मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार मामले में बेनकाब होते मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं।

सीएम को दी चुनौती

डॉ. मिश्र ने मुख्यमंत्री को राजनीतिक और कानूनी स्तर पर मुकाबला करने की चुनौती दी है। इस अवसर पर वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बोस, माकपा के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री गौतम देब, राज्य कमेटी के वरिष्ठ सदस्य रबीन देब समेत वाममोर्चा के अन्य नेता उपस्थित रहे।

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X