scriptदूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की जीत, ये 5 प्लेयर बने टीम इंडिया की हार के विलेन | India vs New Zealand, 2nd ODI in Delhi: Kiwis beat hosts by 6 runs | Patrika News

दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की जीत, ये 5 प्लेयर बने टीम इंडिया की हार के विलेन

Published: Oct 21, 2016 10:47:00 am

टीम इंडिया को दूसरे वनडे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के 242 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 236 रन पर ढेर हो गई

MS Dhoni

MS Dhoni

नई दिल्ली। टीम इंडिया को दूसरे वनडे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के 242 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 236 रन पर ढेर हो गई। भारतीय गेंदबाजों ने अपना काम बखुबी किया लेकिन बल्लेबाजों के निराशनजक प्रदर्शन टीम इंडिया की लुटिया डूबो दी और न्यूजीलैंड के हाथों 6 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। फिरोज शाह कोटला मैदान पर टीम इंडिया को 11 साल बाद हार का स्वाद चखना पड़ा तो न्यूजीलैंड ने भारत को 13 साल बाद वनडे मुकाबले में हराने में सफल रहा।

ये प्लेयर बने भारत की हार के विलेन
-महेन्द्र सिंह धोनी
-रोहित शर्मा
-विराट कोहली
-मनीष पांडेय
-अजिंक्य रहाणे

महेन्द्र सिंह धोनी-टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी इस हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए। उन्होंने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना। जबकि इस ग्राउंड का रिकॉर्ड इससे बिल्कुल उलट था। यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम ही ज्यादातर मैचों में जीतती आई है।

विलियम्सन का आसान कैच टपकाया
मैच में धोनी ने न्यूजीलैंड के लिए सेंचुरी लगाने वाले विमियम्सन का आसान कैच भी छोड़ा। धोनी ने ये कैच अक्षर पटेल की बॉल पर तब छोड़ा, जब विलियम्सन 59 रन पर खेल रहे थे। इस जीवनदान के मिलने के बाद उन्होंने 118 रनों की शानदार पारी खेली।

धोनी की धीमी बैटिंग
बेस्ट मैच फीनिशर माने जाने वाले कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी अपने पुराने अंदाज में नहीं दिखे। धोनी ने इस मैच काफी धीमी बैटिंग भी की। उन्होंने 65 बॉल पर केवल 39 रन ही बनाए। उनकी इस धीमी बैटिंग का खामियाजा आखिरी में पांड्या और उमेश यादव को भुगतना पड़ा।

रोहित शर्मा-टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी फ्लॉप रहे। हालांकि रोहित शर्मा ने एक शानदार छक्का लगाकर अपना अंदाज बया किया लेकिन अपनी पारी आगे नहीं बढ़ा पाए और 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

विराट कोहली-पहले वनडे में हॉफ सेंचुरी लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले विराट कोहली केवल 9 रन के निजी स्कोर पर गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गवां बैठे। अपने होम ग्राउंड पर कोहली कमाल नहीं दिखा पाए और टीम का मनोबल गिर गया।

अजिंक्य रहाणे-टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने भी अच्छा स्र्टाट लेने के बाद बड़ी पारी नहीं खेल सके। रहाणे 28 रन के निजी स्कोर पर कैच थमा बैठे।

मनीष पांडये-मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने उतरे पांडे भी जब टीम इंडिया को बड़ी साझेदारी की जरूरत थी तो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाएं। पांडे 19 रन की निजी स्कोर पर रन आउट हो गए तो केदार जाधव जमती पारी और आगे बढ़ती साझेदारी को बीच में छोड़ गए।

आखिरी ओवर में 10 रन बना सका भारत
आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे, लेकिन बुमराह के आउट होने से टीम के हाथ से जीत निकल गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो