scriptजानिए क्यों उड़ी डिविलियर्स के संन्यास की अफवाह | Ab De Villiers Opt Out Of Test Series With New Zeland | Patrika News

जानिए क्यों उड़ी डिविलियर्स के संन्यास की अफवाह

Published: Jan 17, 2017 05:44:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

हाल ही में टेस्ट कप्तानी डू प्लेसिस को सौंप देने वाले डिविलियर्स ने मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से नाम वापस ले लिया है।

AB Devilliers

AB Devilliers

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्टों की सीरीज से बाहर रहने का फैसला किया है, लेकिन साथ ही यह भी साफ किया है कि वह फिलहाल टेस्ट से संन्यास नहीं ले रहे हैं। डिविलियर्स कोहनी की चोट से उबर रहे हैं और इस कारण वह न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में नहीं खेले थे। वह नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने अपनी टेस्ट कप्तानी भी फाफ डू प्लेसिस को सौंप दी थी। लेकिन वर्ष 2019 में इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्वकप में खेलने को प्राथमिकता बताया था।

स्टार बल्लेबाज ने यहां पत्रकारों से कहा, मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उपलब्ध नहीं रहूंगा। मैं अभी खेलने के लिए तैयार नहीं हूं। मुझे अभी स्थिर होने में कुछ समय की जरूरत है। मेरा लक्ष्य 2019 विश्वकप में खेलना और ट्रॉफी उठाना है।

डिविलियर्स ने हालांकि जुलाई और अगस्त में इंग्लैंड दौरे तथा ग्रीष्मकालीन सत्र में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वापसी के संकेत दिए हैं। उन्होंने संन्यास की अटकलों से इंकार करते हुए कहा, मैं किसी भी प्रारूप से रिटायर नहीं हो रहा हूं। मैं अभी ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हूं।

अगले महीने 33 साल के होने जा रहे बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए 106 टेस्टों में खेला है। उन्होंने कहा, मेरा लक्ष्य फिलहाल 2019 विश्वकप ही है और मैं वहां तक पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तैयार हूं। मेरे लिए बाकी प्रारूप भी अहम हैं, लेकिन मानसिक और शारीरिक रूप से मैं विश्वकप के लिए ही खुद को तैयार करना चाहता हूं। एबी 25 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में खेल सकते हैं। वह इसके बाद पांच वनडे मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो