scriptयूपीएससी ने सिविल सेवा (प्री) परीक्षा के नतीजे घोषित किए | upsc declares result of civil services preliminary examination 2016 | Patrika News

यूपीएससी ने सिविल सेवा (प्री) परीक्षा के नतीजे घोषित किए

Published: Sep 17, 2016 12:17:00 am

यूपीएससी ने बीते 7 अगस्त को यह परीक्षा देश भर के तमाम केंद्रों पर आयोजित की थी।

upsc exam result

upsc exam result

नई दिल्ली। यूपीएससी ने सिविल सेवा (प्री) परीक्षा के नतीजे शुक्रवार को घोषित कर दिए। नतीजे यूपीएससी की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। यूपीएससी भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) सहित अन्य के लिए अधिकारियों के चयन की के लिए तीन चरणों – प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार – में सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन करता है। यूपीएससी ने बीते 7 अगस्त को यह परीक्षा देश भर के तमाम केंद्रों पर आयोजित की थी।

प्री परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स को अब मुख्य परीक्षा में शामिल होना है। इसके लिए विस्तृत आवेदन पत्र 7 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे। यूपीएससी ने कहा कि सफल परीक्षार्थियों को पहले बेवसाइट के संबंधित पेज पर अपना पंजीकरण कराना होगा जिसके बाद उन्हें ऑनलाइन विस्तृत परीक्षा फॉर्म भरना होगा। सफल परीक्षार्थियों के लिए आयोग की वेबसाइट – डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू यूपीएससी जीओवी – पर समयसारिणी के साथ मुख्य परीक्षा का ई-प्रवेश पत्र डाला जाएगा। यह परीक्षा की शुरुआत से करीब दो हफ्ते पहले डाला जाएगा।

आयोग के अनुसार परीक्षार्थियों को यह जानकारी भी दी जा रही है कि सिविल सेवा परीक्षा, 2016 के अंतिम नतीजे की घोषणा के बाद ही आयोग की वेबसाइट पर स्क्रीनिंग परीक्षा के अंक, कट ऑफ अंक और उत्तर पुस्तिका डाली जाएगी।

नई दिल्ली के शाहजहां रोड पर धौलपुर हाउस स्थित यूपीएससी परिसर में परीक्षा हॉल इमारत के पास एक यूपीएससी का सुविधा काउंटर है। परीक्षार्थी इस काउंटर पर व्यक्तिगत रूप से या 011-23385271, 011-23098543 या 011-23381125 पर फोन कॉल कर काम के हर दिन सुबह दस बजे से शाम पांच बजे के बीच कोई भी सूचना या स्पष्टीकरण हासिल कर सकते हैं। वे यूपीएससी की वेबसाइट पर भी अपने नतीजे को लेकर सूचना हासिल कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो