> > > >Jyotish Tips For holi: Kali Haldi ke Tone Totke in Hindi

होलिका दहन पर सिद्ध करें ये खास हल्दी, तो हो जाएंगे वशीकरण एक्सपर्ट

2017-03-12 16:59:55


होलिका दहन पर सिद्ध करें ये खास हल्दी, तो हो जाएंगे वशीकरण एक्सपर्ट<br>
जबलपुर। होलिका दहन केवल मात्र एक त्योहार नहीं है, बल्कि यह दहन की रात कई मायनों में लाभकारी भी है। तांत्रिक क्रियाओं के जानकार इस दिन कई प्रकार की दुर्लभ जड़ी बूटियों को जागृत करते हैं, वहीं मंत्रों को भी सिद्ध किया जाता है। होली के अवसर पर ज्योतिषाचार्य डॉ. सत्येन्द्र स्वरूप शास्त्री बता रहे हैं काली हल्दी के टोटके जो वशीकरण के लिए बहुत उपयोगी होती है। इसके अलावा अन्य कार्यों में भी यह लाभदायी है।
आचार्य विद्यासागर महाराज शहर की ओर करेंगे विहार...देखें वीडियो


आमंत्रित करने का तरीका
एक थाली में कुमकुम, चावल, अगरबत्ती, एक कलश में शुद्ध जल रख, पवित्र कोरे वस्त्र पहन कर जाएं। फिर पौधे को शुद्ध जल से धोकर कुमकुम चढ़ाएं व पीले चावल चढ़ाकर 5 अगरबत्ती लगाकर कहें- मैं आपके पास अपनी मनोकामना पूर्ति हेतु आया हूं आपको मेरे साथ मेरी मनोकामना की पूर्ति हेतु चलना है।
फिर होली की रात में जाकर एक लोटा जल चढ़ाकर कहें कि मैं आपके पास आया हूं, आप चलिए मेरी मनोकामना की पूर्ति हेतु। इस प्रकार काली हल्दी (यह जड़ होती है) खोदकर ले आएं। बस यही आपके काम की है।

काली हल्दी के प्रयोग
परिवार में कोई व्यक्ति हमेशा अस्वस्थ रहता है तो माह के प्रथम गुरुवार को आटे के 2 पेड़े बनाएं। उसमें गीली चने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी-सी पिसी काली हल्दी को दबाएं। रोगी के ऊपर से 7 बार उतारकर गाय को खिला दें। यह उपाय लगातार 3 गुरुवार करने से आश्चर्यजनक लाभ मिलेगा। वहीं किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग जाए तो काले कपड़े में हल्दी को बांधकर 7 बार ऊपर से उतारकर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें।
ऐसे शुरू हुई श्मशान से लौटकर नहाने की प्रथा, आप भी जानें वजह
गुरु और शनि पापाक्रांत हैं, तो यह उपाय करें
- शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार से नियमित रूप से काली हल्दी पीसकर तिलक लगाने से यह दोनों ग्रह शुभ फल देने लगते हैं।
- यदि किसी के पास पैसा आता तो बहुत है किंतु रुकता नहीं है, तो उन्हें इन उपायों को अवश्य आजमाना चाहिए। शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर व सिन्दूर को साथ में रखकर मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करवाकर रुपया-पैसा रखने के स्थान पर रख दें। इस उपाय से धन रुकने लगेगा।
- यदि आपका व्यवसाय मशीनरी से संबंधित है और आए दिन कोई न कोई मशीन खराब होती है तो आप काली हल्दी को पीसकर केसर व गंगा जल मिलाकर प्रथम बुधवार को उस मशीन पर स्वस्तिक बना दें। इस उपाय से मशीन जल्दी -जल्दी खराब नहीं होगी।
- यदि कोई व्यक्ति मिर्गी या अपस्मार (पागलपन) से पीडि़त हो तो किसी अच्छे मूहूर्त (सर्वार्थसिद्धि योग) में काली हल्दी को कटोरी में रखकर लोबान की धूप दिखाकर शुद्ध करें। तत्पश्चात एक टुकड़े में छेद कर धागे की मदद से उसके गले में पहना दें और नियमित रूप से कटोरी की थोड़ी-सी हल्दी का चूर्ण ताजे पानी से सेवन कराते रहें, अवश्य लाभ मिलेगा।
मां काली को प्रसन्न करने जीभ काटकर चढ़ा दी, फिर हुआ ये...देखें लाइव वीडियो
- काली हल्दी के 108 दाने बनाएं। उन्हें धागे में पिरोकर धूप, गूगल और लोबान से धूनी देने के बाद पहन लें। जो भी व्यक्ति इस माला को पहनता है, वह ग्रहों के दुष्प्रभावों व नजरादि टोने-टोटके से सुरक्षित रहता है।
- गुरु पुष्य नक्षत्र में काली हल्दी को सिन्दूर में रखकर धूप देने के बाद लाल कपड़े में लपेटकर 1-2 सिक्कोंके साथ उसे बक्से में रख दें। इसके प्रभाव से धन की वृद्धि होने लगती है।
- काली हल्दी का चूर्ण दूध में डालकर चेहरे और शरीर पर लेप करने से त्वचा में निखार आ जाता है।
काली हल्दी का वशीकरण प्रयोग
काली हल्दी में वशीकरण की अद्भुत क्षमता होती है। यदि आप किसी भी नवीन कार्य के लिए जा रहे हैं या महत्वपूर्ण कार्य हो तो काली हल्दी का टीका लगाकर जाएं। यह टीका वशीकरण का कार्य करता है।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

Related News

Photo Icon इस शहर से हुई थी होलिका की प्रतिमा जलाने की शुरूआत, पढ़ें अनोखा इतिहास

जाने... होली पर हनुमान जी को क्यों चढ़ाया जाता है मीठा पान?,अनूठी है ये प्रथा

होली पर ऐसे रखें अपने बालों और त्वचा का ध्यान

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X