scriptअब केवल 500 रुपए की ईएमआई पर खरीदें अपना घर! | Now own a house in just Rs 500 per month EMI | Patrika News

अब केवल 500 रुपए की ईएमआई पर खरीदें अपना घर!

Published: Mar 10, 2016 01:00:00 pm

मात्र 251 रुपए में स्मार्टफोन के बाद अब मुंबई में मात्र 600 रुपए की ईएमआई पर घर खरीदने का ऑफर दिया जा रहा है

notice

notice

मुंबई। मात्र 251 रुपए में स्मार्टफोन के बाद अब मुंबई में मात्र 600 रुपए की ईएमआई पर घर खरीदने का ऑफर दिया जा रहा है। इसके लिए रेजिस्ट्रेशन फीस मात्र 5600 रुपए है। ऑल इंडिया महाराष्ट्र अर्बन हाउसिंग पॉलिसी के तहत घर पर 80 फीसदी का डिस्काउंट और साथ ही 600 रुपए या 1200 रुपए महीना देकर बुकिंग का विकल्प दिया जा रहा है। इससे पहले कि आप मुंबई में सुंदर घर खरीदने का सपना देखना शुरू करें, हम आपको चौकन्ना करवाना चाहेंगे। अगर आपके सामने भी इस तरह की कोई 80 फीसदी डिस्काउंट पर घर देने की स्कीम सामने आए तो सावधान हो जाएं।

एक चैनल ने पड़ताल में पाया है कि यह स्कीम फर्जी है। इस स्कीम को पाने के लिए आपको एक फॉर्म भरकर नई दिल्ली के पते एफ-56, हिमालया, अपोजिट हाउस, केजी मार्ग पर कुरियर करना है। जब इस पते पर न्यूज चैनल की टीम पहुंची तो पता चला कि यहां ऐसा कोई ऑफिस नहीं है, बल्कि वहां तो श्रीराम एक्सपोर्ट्स का कोई ऑफिस है, जहां के कर्मचारियों का कहना है कि उनका इस पॉलिसी से कोई लेना देना नहीं है।

पता गलत पाए जाने के बाद जब दिए गए नंबर पर फोन किया गया तो पहले फोन नहीं उठाया गया और बाद में उठाया गया तो बात करने से पहले ही काट दिया गया। यही नहीं इस कंपनी की वेबसाइट का पता भी आधा अधूरा दिया गया है, जिसके कारण इस एड्रेस का कोई पेज ही मौजूद नहीं है।

इसके बाद मुंबई में भी पड़ताल की गई। यहां पता चला कि कुछ लोग स्लम एरिया में पर्चे बांट रहे थे। कुछ लोए तो ऐसे भी मिले जिन्होंने पर्चे देखकर पैसे भी दे दिए थे और उन्हें बाकायदा इसकी रसीद भी दी गई। अब तक सैंकड़ों लोग पैसे दे चुके हैं।

बांटे गए पर्चे पर गलत स्पेलिंग में महाराष्ट्र अर्बन हाउसिंग लिखा हुआ था। लिहाजा महाराष्ट्र के हाउसिंग मिनिस्ट्री से भी पूछा गया कि क्या सरकार ने सस्ते घर देने की कोई स्कीम चलाई है। महाराष्ट्र सरकार के हाउसिंग मिनिस्टर प्रकाश मेहता ने साफ कर दिया कि ऐसी किसी स्कीम से सरकार का कोई लेना देना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो