scriptसंपत्ति कीमत में उतार-चढ़ाव पर अलर्ट भेजेगा प्राइस फ्लैश इंजिन | Magicbricks launched most advanced property price movement tracker | Patrika News
New Category

संपत्ति कीमत में उतार-चढ़ाव पर अलर्ट भेजेगा प्राइस फ्लैश इंजिन

प्रॉपर्टी वेबसाइट मैजिकब्रिकडॉटकॉम ने सोमवार को अत्याधुनिक प्रॉपर्टी प्राइस मूवमेन्ट ट्रैकर प्राइस फ्लैश इंजिन के लांच की घोषणा की है। 

Dec 12, 2016 / 08:22 pm

आलोक कुमार

Property Price

Property Price


नई दिल्ली। प्रॉपर्टी वेबसाइट मैजिकब्रिकडॉटकॉम ने सोमवार को अत्याधुनिक प्रॉपर्टी प्राइस मूवमेन्ट ट्रैकर प्राइस फ्लैश इंजिन के लांच की घोषणा की है। यह अनूठा उपकरण घर के खरीदारों को उस सम्पत्ति को लेकर कोई अच्छी डील आती है तो उसकी जानकारी देता है। यह इंजिन मैजिकब्रिकडॉटकॉम के समृद्ध डेटा पर काम करता है और सम्पत्ति की कीमतों पर निगरानी बनाए रखने के लिए अत्याधुनिक एल्गोरिदम का इस्तेमाल करता है। जैसे ही सम्पत्ति की कीमत में कोई उतार-चढ़ाव आता है या अच्छी डील आती है तो तुरन्त उपभोक्ता को एलर्ट भेजता है। 

इस टूल में एक अनूठा फीचर ‘मेक मी बाय’ भी मौजूद है जिसके द्वारा उपभोक्ता सम्पत्ति के लिए ‘विशलिस्ट प्राइस’ सेट कर सकते हैं- अगर विक्रेता इस कीमत पर सम्पत्ति बेचने के लिए तैयार हो तो वह खरीदार से सम्पर्क करके लेनदेन को आगे बढ़ा सकता है।

मैजिकब्रिकडॉटकॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर पाई ने बताया, “नोटबंदी के बाद सम्पत्ति की कीमतों में जबरदस्त अनिश्चितता आ गई है और उपभोक्ता इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि उन्हें सम्पत्ति खरीदने का फैसला जल्द से जल्द लेना चाहिए या इसे कुछ समय के लिए टाल देना चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि उपभोक्ता सम्पत्ति की कीमत में होने वाले उतार-चढ़ाव पर निगरानी बनाए रखे और जैसे ही अच्छी डील आए जल्द से जल्द इसे खरीदने का फैसला ले। हमें विश्वास है कि मौजूदा परिवेश में यह टूल खरीदार एवं निवेशक के लिए सबसे भरोसेमंद साथी साबित होगा।”

नोटबंदी के बाद इस बात पर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि नोटबंदी का रीयल एस्टेट की कीमतों एवं लेनदेन पर क्या असर पड़ा है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार कीमतें 30 फीसदी तक गिर सकती हैं, जबकि कुछ अन्य रिपोर्ट्स के अनुसार बाजार स्थिर बना हुआ है या कीमतों में मामूली सा उछाल आ सकता है। 

ऐसे अनिश्चित वातावरण में उपभोक्ता सम्पत्ति की खरीद को स्थगित करना चाहते हैं- इसके अलावा डेटा एवं बाजार के रूझानों की अनुपलब्धता के चलते अनिश्चितता और अधिक बढ़ रही है। इस टूल की मदद से न केवल उपभोक्ता सही समय पर खरीद का फैसला ले सकता है बल्कि उसे बाजार में उपलब्ध अच्छी डील का एलर्ट भी मिलता रहता है।

कम्पनी ने हाल ही में भारत के पहले रीयल एस्टेट एक्सपीरिएंस सेंटर को भी लांच किया था। 

Home / New Category / संपत्ति कीमत में उतार-चढ़ाव पर अलर्ट भेजेगा प्राइस फ्लैश इंजिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो