script

बजाज ने लॉन्च की 36 km/l का माइलेज देने वाली सस्ती और छोटी कार Qute

Published: Jul 12, 2017 06:59:00 pm

इसके सबसे खास फीचर्स की बात करें तो यह कार माइलेज के मामले में बहुत शानदार कार है। यह कार 36 km/l का माइलेज देने में सक्षम है। 

Bajaj Qute

Bajaj Qute

नई दिल्ली। आॅटोमोबाइल कंपनी बजाज ने अपनी सबसे सस्ती और छोटी कार Qute से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस कार को फिलहाल इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 3.29 लाख रुपए रखी गई है। आॅटो एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी इस कार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है क्योकि भारत में इस तरह की गाड़ियों की डिमांड काफी है। 

इसके सबसे खास फीचर्स की बात करें तो यह कार माइलेज के मामले में बहुत शानदार कार है। यह कार 36 km/l का माइलेज देने में सक्षम है। कार की लंबाई 2,752mm, चौड़ाई 1,312mm, ऊंचाई 1,652mm और व्हीलबेस 1,925mm है। बजाज Qute में 0.2 लीटर वाटर कूल्ड डिजिटल Tri स्पार्क 4 वेल्व इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ यह कार 13.2ps की पावर के साथ 19.6Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। 

Bajaj Qute

हालांकि इस कार में आपको वे सारे फीचर्स नहीं मिलेंगे जो कि लग्जरी कारों में अक्सर नजर आते है। इस कार में AC, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, इलेक्ट्रिक मिरर और ऑडियो सिस्सटम नहीं दिए गए हैं। कंपनी इसे 6 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। बजाज Qute पहली इंडियन मेड क्वाड्रिसाइकिल कार है जो यूरोपियन क्वाड्रिसाइकिल के मानदंड़ो पर आधारित है।

ट्रेंडिंग वीडियो