> > > >yogi adityanath has a revolver and rifle with total asset of 72 lac.

रिवाल्वर-राइफल हमेशा साथ रखते हैं योगी

2017-03-20 15:36:29


रिवाल्वर-राइफल हमेशा साथ रखते हैं योगी


लखनऊ. बेखौफ बयानों के लिए चर्चित हिंदुत्व के फायरब्रांड ‘अंबेस्डर’ योगी आदित्यनाथ की जीवनशैली बेहद सात्विक है, लेकिन योगी उम्दा किस्म के असलहे और लग्जरी वाहन के बगैर बाहर नहीं निकलते हैं। खुद योगी के पास एक रिवाल्वर और राइफल है। इसके अलावा सीएम बनने से पहले उनके निजी काफिले में दर्जनों असलहाधारी साथ होते थे। संपत्ति की बात करें तो योगी कुल मिलाकर 72 लाख की जायदाद के मालिक हैं, जैसाकि उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में नामांकन के वक्त दाखिल शपथपत्र में बताया था।


नगद सिर्फ तीस हजार, तैंतीस लाख बैंक-डाकखाने में


लोकसभा चुनाव के वक्त घोषणा के मुताबिक योगी के पास सिर्फ 30 हजार रुपए नगद हैं, जबकि उन्होंने बैंक में तेईस लाख छब्बीस हजार चार सौ उन्तालिस (23,26,439) रुपए जमा किए थे। इसके अतिरिक्त डाकखाने तथा एनएससी में नौ लाख छियानबे हजार दो सौ पैंतीस (9,96,235) रुपए का निवेश किया है। योगी के पास कुल मिलाकर पैंसठ हजार रुपए के जेेेेवरात हैं, तथा 30 लाख रुपए कीमत का वाहन। योगी की रिवाल्वर और राइफल की कीमत एक लाख अस्सी हजार रुपए बताई गई है।


मकान है नहीं, बीमा से परहेज


योगी के ऊपर कोई कर्ज नहीं है। इसके अतिरिक्त योगी के नाम देश-विदेश में अचल संपत्ति के नाम पर कुछ भी नहीं है। यानी योगी के पास अपना कोई निजी घर नहीं है। योगी शेयर, बांड और कमोडिटी में निवेश करने के निजी पक्षधर नहीं है। साथ ही योगी को अपना जीवन बीमा कराने से परहेज है। योगी कहते हैं कि साधु की जिंदगी का बीमा क्यों होना चाहिए, आजतक इस सवाल का जवाब नहीं मिला है।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

Related News

सीएम बनते ही आदित्यनाथ की बढ़ी सुरक्षा, अब योगी के चारों तरफ होगी NSG

एक वक्त वह था जब छात्रसंघ का चुनाव हार गए थे योगी

योगी राज में केशव-दिनेश उप‘योगी’

योगी की कैबिनेट में संघ की छाप

क्या अब गोरखनाथ मंदिर के महंत की पदवी छोड़ेंगे योगी आदित्यनाथ

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X