script

बिहार: भारी हंगामे के बीच नीतीश ने हासिल किया विश्वास मत, समर्थन में पड़े 131 वोट

Published: Jul 28, 2017 02:40:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब से थोड़ी देर बाद बिहार विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे। इस दौरान विधानसभा में जमकर हंगामा होने की संभावना जताई जा रही है।

 nitish kumar

nitish kumar

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वासमत जीत लिया। इस वोटिंग में नीतीश के समर्थन में 131 और विरोध में 108 वोट पड़े। इस दौरान आरजेडी विधायकों ने विधानसभा में ही प्रदर्शन शुरू कर दिया और नीतीश के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं इस दौरान विधानसभा में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि मैं सभी को आईना दिखाऊंगा। सत्ता सेवा के लिए है, भोग के लिए नहीं। मैं एक- एक करके हर बात का जवाब दूंगा।


तेजस्वी ने नीतीश पर जमकर साधा निशाना
वहीं विधानसभा के बाहर मीडिया से बात करते हुए आरजेडी विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं इस प्रस्ताव के विरोध में हूं। यह लोकतंत्र का अपमान है। हमारे वोटर अपमानित महसूस कर रहे हैं। पूरा देश मान रहा है कि ये पूरा मामला प्री प्लान था। वहीं विधानसभा में नीतीश पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश जी आपको सुशील मोदी के पास बैठने में शर्म नहीं आई। 


सोमवार को हाईकोर्ट करेगा सुनवाई
वहीं दूसरी ओर हाईकोर्ट ने आरजेडी की याचिका को मंजूर कर लिया है और सोमवार को उस पर सुनवाई होगी। आरजेडी ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि वह सबसे बड़ी पार्टी है इसके बावजूद राज्यपाल ने जेडीयू-बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। 243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा में जनता दल (युनाइटेड) और बीजेपी ने 132 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. लेकिन नीतीश के महागठबंधन तोड़ने के फैसले से पार्टी के कई विधायक नाराज बताए जा रहे हैं। गुरुवार को ही नीतीश कुमार ने गुरुवा को सीएम और बीजेपी के सुशील मोदी ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है।


छठी बार मुख्यमंत्री बने नीतीश
नीतीश छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं। उनकी नई मंत्रिपरिषद शुक्रवार को विश्वासमत प्राप्त करेगी। महागठबंधन के अचानक टूटने के बाद राजद और जद (यू) में बगावत के सुर उभरने लगे हैं। राजद के कार्यकर्ता नीतीश पर विश्वासघात का आरोप लगाते हुए सड़क पर उतरे और नीतीश का पुतला फूंका। लालू प्रसाद के समर्थकों ने आक्रोश प्रकट करने के लिए उत्तर बिहार को जोड़ने वाले सबसे बड़े पुल ‘महात्मा गांधी सेतु’ को पांच घंटे तक जाम रखा, जिससे बसों और अन्य वाहनों में बैठे हजारों लोग गर्मी व उमस में हलकान हुए। लोग सकते में हैं और खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।



नीतीश ने किया बिहार के विकास का वादा
भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नीतीश ने बिहार के विकास का वादा किया। उन्होंने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि हमने यह निर्णय बिहार के विकास और यहां के लोगों के हित में लिया गया है। मेरा न्याय के साथ विकास का कार्यक्रम चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि उनका ‘कमिटमेंट’ बिहार और बिहार के लोगों के प्रति है। जद (यू) अध्यक्ष ने कहा कि मैं बिहार के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अब तक जिस तरह लोगों की सेवा करता आ रहा हूं, उसी तरह आगे भी खिदमत करता रहूंगा।

ट्रेंडिंग वीडियो