> > Uttar Pradesh > > first time gabhana tehsil is gave three bjp mla in up political history lucky for yogi aditynath aligadh news in hindi

प्रदेश का अकेला जिला जहां तीन विधायक एक ही तहसील और एक ही पार्टी के

2017-03-20 19:05:18


प्रदेश का अकेला जिला जहां तीन विधायक एक ही तहसील और एक ही पार्टी के
अलीगढ़। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव वर्ष 2017 में ऐसा पहली बार है कि एक तहसील के निवासी जिले की अलग अलग तीन विधानसभा सीटों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। तीनों विधायक एक ही ​तहसील और एक ही पार्टी के हैं। यह भी एक इतिहास है जिले की सभी सातों सीटों पर भाजपा को जीत मिली है। हम बात कर रहे है अलीगढ़ के गभाना तहसील की जिसने तीन विधायक प्रदेश को दिए हैं। पढ़िए पूरी रिपोर्ट।
अलग-अलग विधानसभा से बने भाजपा विधायक
तीनों विधायक अलग-अलग विधान सभा क्षेत्रों की नुमाइंदगी कर रहे है। लेकिन यह तीनों विधायक गभाना तहसील के रहने वाले है। बरौली विधानसभा से चौथी बार विधायक बने ठा. दलवीर सिंह तहसील गभाना के वीरपुरा गांव के माजरा हीरापुर के मूल निवासी हैं। इलाके के चंडौस ब्लॉक से ब्लाक प्रमुख बनकर अपनी राजनैतिक पारी की शुरूआत करने वाले दलवीर सिंह अब तक सात बार विधायक व एक बार सांसद के लिए चुनाव लड़ चुके हैं, जिसमें वे वर्ष 1991, 1997, 2012 व 2017 में चार बार चुनाव जीते हैं।

तीनों विधायक इगलास तहसील के मूल निवासी


इगलास विधान सभा से जिले में सर्वाधिक मतों से विजयी होकर पहली बार विधायक बने राजवीर सिंह दिलेर भी गभाना तहसील के ही दौरऊ-चांदपुर गांव के रहने वाले हैं। राजनीति उन्हें राजनैतिक विरासत में मिली है। श्री दिलेर के पिता किशनलाल दिलेर चार बार जिले की कोल विधान सभा क्षेत्र से विधायक व तीन बार हाथरस के सांसद भी रह चुके थे। खैर विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़कर विधानसभा में पहुंचने वाले अनूप वाल्मीक भी गभाना तहसील क्षेत्र के रकराना, पिसावा के रहने वाले हैं। वे पिछला चुनाव भाजपा से ही लड़े थे लेकिन रालोद के भगवती प्रसाद सूर्यवंशी से चुनाव हार गए थे, लेकिन इस बार वे केसरिया झंडा फहराने में कामयाब रहे।

Related News

रालोद और बसपा के गढ़ में इन 59 प्रत्याशियों की जमानत जब्त 

भाजपाइयों ने सपा के इस बड़े नेता का फूंका पुतला

यहां मतदाताओं को जागरूक करने हो रहा यह नया प्रयोग 

यह विधायक अखिलेश को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में जुटा 

एक विधायक का कटा टिकट, तीन का टिकट बरकरार 

सपा-कांग्रेस और रालोद गठबंधन में यहां कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान  

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X