scriptनीतीश बोले, ’14 नवंबर से शुरू होगी सरकार बनाने की प्रक्रिया’ | begin the process of government From November 14 says nitish | Patrika News
राज्य

नीतीश बोले, ’14 नवंबर से शुरू होगी सरकार बनाने की प्रक्रिया’

बिहार विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के बाद नई सरकार के गठन को लेकर चल
रही अटकलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि सरकार
बनाने की प्रक्रिया की औपचारिक शुरुआत 14 नवंबर से शुरू होगी।

इंदौरNov 11, 2015 / 11:20 pm

firoz shaifi

बिहार विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के बाद नई सरकार के गठन को लेकर चल रही अटकलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया की औपचारिक शुरुआत 14 नवंबर से शुरू होगी।

 नीतीश ने कहा कि 14 नवंबर को मंत्रिमंडल की आहूत बैठक के दौरान वर्तमान सदन के विघटन की सिफारिश से होगी।

इससे पहले नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर राज्यपाल रामनाथ कोविंद को दिवाली की बधाई दी। इसकेे बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंंने कहा कि आगामी 14 नवंबर को मंत्रिमंडल की बैठक होगी और वर्तमान विधानसभा के विघटन की सिफारिश वे लोग करेंगे तथा उसके पश्चात नई सरकार का मार्ग प्रशस्त होगा।

उन्होंने कहा कि 14 नवंबर को ही दोपहर में महागठबंधन के विधायक दल की बैठक होगी और उसके बाद आगे सरकार बनाने के लिए राज्यपाल के पास दावा पेश किया जाएगा और तिथि निर्धारण होगा कि कब नई सरकार गठित होगी।

नीतीश ने कहा कि वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर तक है और सहज तौर पर सरकार गठन की प्रक्रिया 29 के बाद होती, लेकिन इस बार गठन बीच में करना है, इसलिए सदन को विघटित करना होगा।
nitish lalu
इससके लिए ही आगामी 14 नवंबरी को बैठक बुलाई गई है। उन्होंने कहा कि हम उस दिन ही अपनी सरकार का त्याग पत्र सौंपेंगे और उसी क्षण से नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त होगा। इसलिए यह पहला काम है कि विधायक दल की बैठक और उसके द्वारा अपने नेता का चयन किया जाए।

Home / State / नीतीश बोले, ’14 नवंबर से शुरू होगी सरकार बनाने की प्रक्रिया’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो