script1500 Rs देने पर फ्री मिल रहा JioPhone 3 साल से पहले खराब हुआ तो क्या होगा? | Reliance JioPhone Question and Answer | Patrika News

1500 Rs देने पर फ्री मिल रहा JioPhone 3 साल से पहले खराब हुआ तो क्या होगा?

Published: Jul 21, 2017 03:21:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

फ्री में JioPhone लेने से पहले ग्राहकों को 1500 रुपए 3 साल तक कंपनी के पास डिपोजिट रखने होंगे।

Reliance JioPhone Question and Answer

Reliance JioPhone Question and Answer

नई दिल्ली। Reliance Jio ने अपना बहुप्रतीक्षित 4जी फीचर फोन JioPhone लॉन्च कर दिया है। इस फीचर फोन को कंपनी के ​मालिक मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना मीटिंग में पेश किया है। इसमें सबसे खास बात ये है कि कंपनी की ओर से JioPhone ​बिल्कुल फ्री में दिया जा रहा है। लेकिन इसके लिए कंपनी की ओर से यह फोन लेने वाले ग्राहक से 1500 रुपए रिफंडेबल मनी के तौर पर 3 साल के लिए जमा करवाए जा रहे हैं। हालांकि 3 साल बाद ये 1500 रुपए ग्राहक को बिना ब्याज के वापस मिल जाएंगे, लेकिन यहां कई सवाल खड़े होते हैं जिनके बारे में फिलहाल कंपनी की ओर से कोई खुलासा नहीं किया गया है। वो इस प्रकार है…


— कंपनी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि JioPhone लेने के बाद यदि वो 3 साल से पहले खराब हो गया और कस्टमर उसकी सर्विस नहीं लेता है तो भी क्या 1500 रुपए वापस मिलेंगे।


— यदि ग्राहक का JioPhone 3 साल से पहले खराब हुआ तो क्या कंपनी उसके बदले ग्राहक को नया फोन फ्री देगी अथवा नया फोन देने पर दुबारा 1500 रुपए लेगी।


यह भी पढ़ें
Free में आए Reliance JioPhone के 15 Features जानकर रह जाएंगे हैरान



— वो कौनसी कंडीशन है जिसके चलते कंपनी ग्राहक को JioPhone के काम नहीं करने पर नया फोन देगी। जैसे कि अधिकतर कंपनियां फोन में मैन्युफै​क्चरिंग डिफेक्ट होने पर ऐसा करती हैं।


— क्या ऐसा भी हो सकता है कि डिफेक्टिव JioPhone मिलने के बाद कंपनी ग्राहक की शिकायत पर उसें खराब फोन अपने पास रखकर नया फोन दे दे। लेकिन फिलहाल इस बारे में भी कोई खुलासा नहीं किया गया है।


— JioPhone में दो सिम स्लॉट दिए गए है। क्या दूसरे स्लॉट में 2जी और 3जी सिम भी काम करेगी। इस बारे में भी कोई खुलासा नहीं किया गया है।


*नोट— फिलहाल रिलायंस जिओ की वेबसाइट पर JioPhone की लॉन्चिंग का लाइव वीडियो ही शो हो रहा है। इसके अलावा इस फोन के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही JioPhone का अलग से वेब पेज बनाकर इसके फीचर्स, फोटोज, वीडियोज पोस्ट करने के साथ ही नियम व शर्तों के बारे में बताएगी। इसके बाद ही पूरी जानकारी सामने आएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो