script

मुकेश अंबानी ने 500 रुपए की बजाए फ्री में लॉन्च किया JioPhone

Published: Jul 23, 2017 02:11:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मुकेश अंबानी ने फ्री में 4G JioPhone के साथ ही लॉन्च किया केबल टीवी

reliance Jio

reliance Jio

नई दिल्ली। रिलायंस जियो (Reliance Jio) के मालिक मुकेश अंबानी ने अपनी सालाना मीटिंग मेें Rs 500 की कीमत वाला माना जा रहा JioPhone बिल्कुल फ्री में लॉन्च कर दिया है। हालांकि इस 4G फोन के लिए 1500 रुपए की सिक्योरिटी मनी ली जाएगी जिसें 3 साल बाद ग्राहक को वापस लौटा दिया जाएगा। आज यानी 21 जुलाई को हुई इस मीटिंग में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक ने जिओ केबल टीवी समेत कई सारे जिओ 4जी टैरिफ प्लान्स की भी घोषणा की। Jio के इस Feature Phone JioPhone के लिए कंपनी 153 रुपए के रिचार्ज का ऐलान किया है। इसमें पहले से जारी 309 रुपए के धनधनाधन आॅफर जैसी सुविधाएं मिलेंगी। वहीं, JioPhone के जरिए जिओ केबल टीवी के लिए 309 रुपए का रिचार्ज प्लान रखा है।



यहां मिलेगा जिओ का 500 रुपए वाला 4जी फोन
खबर है कि Reliance Jio के 500 रुपए वाले 4जी फोन को https://www.jio.com/ और https://www.mylyf.com/ पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा इसे Jio Rs 500 Mobile Phone booking रिलायंस जिओ के स्टोर्स पर भी होगी। इसके बाद इसे अमेजन, फ्लिकार्ट और स्नैपडी जैसे अन्य आॅनलाइन ई—कॉमर्स वेबसाइट्स पर भी बिक्री के लिए जारी किया जाएगा।


यह भी पढ़ें
यहां क्लिक कर पढ़ें रिलायंस जिओ से जुड़ा पूरा कवरेज



500 रुपए के फोन पर मिलेगी सब्सिडी
खबर है कि Reliance Jio का लक्ष्य अगले 2 सालों में 20 करोड़ 4जी फीचर मोबाइल फोन बेचने का है। इसके लिए कंपनी ने अपने 4जी फीचर मोबाइल फोन की कीमत कम रखी है। इसके पीछे उसका मकसद 2जी यूजर्स को 4जी की ओर लाना है। खबर है कि इस नए 4जी फीचर फोन की कम कीमत का गैप भरने के लिए जिओ की ओर से प्रत्येक हैंडसेट पर 10 से 15 डॉलर यानी लगभग 700 रुपए से ज्यादा की सब्सिडी दी जा रही है। इस सब्सिडी के बाद इस फोन की कीमत 500 रुपए होगी।



जिओ के 500 रुपए वाले फोन के खास फीचर्स
रिलायंस जिओ के इस 500 रुपए वाले 4जी फीचर फोन में स्मार्टफोन जैसे फीचर्स मिलेंगे। हालांकि इसमें टचस्क्रीन नहीं होगी। की—पैड वाले इस 4जी मोबाइल फोन में जिओ टीवी, जिओ मनी जैसे कई एप पहले से ही इंस्टॉल होकर आएंगे। इसके अलावा इसमें वाई-फाई, ड्यूल सिम सपोर्ट, मेमोरी कार्ड सपोर्ट और ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी होगें। माना जा रहा है कि इस फोन की बिक्री अगस्त में निकाली जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो