script

मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया JioPhone, फ्री में मिलेगा, यहां से करें बुकिंग

Published: Jul 21, 2017 12:16:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मुकेश अंबानी ने JioPhone का ऐलान सालाना बैठक में किया है और यह Free में मिलेगा

JioPhone

JioPhone

नई दिल्ली। रिलायंस जियो (Reliance Jio) के मालिक मुकेश अंबानी ने JioPhone 4G मोबाइल फोन लॉन्च कर दिया है। यह इस फोन को कंपनी ग्राहकों को फ्री में देगी। हालांकि इसके लिए ग्राहको को 3 साल के लिए 1500 रुपए की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। इसके बाद यह सिक्योरिटी मनी ग्राहकों को वापस लौटा दी जाएगी। JioPhone की आॅफिशियल लॉन्चिंग 15 अगस्त को है। JioPhone Booking 24 अगस्त से शुरू की जा रही है। इसके अलावा मुकेश अंबानी इस बैठक के दौरान अन्य भी कई सारी अहम घोषणाएं की है।



यहां है JioPhone Prebooking
खबर है कि रिलायंस जिओ ने JioPhone 4जी फोन को https://www.jio.com/ और https://www.mylyf.com/ पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा इसे रिलायंस जिओ स्टोर्स पर भी बेचा जाएगा। इसके बाद इसे अमेजन, फ्लिकार्ट और स्नैपडी जैसे अन्य आॅनलाइन ई—कॉमर्स वेबसाइट्स पर भी बिक्री के लिए जारी किया जाएगा। इस फोन के साथ धनधना आॅफर और ईडीएमवी प्लान दिया जा रहा है।



2जी से 4जी पर लाना है मकसद
खबर है कि रिलायंस जिओ का लक्ष्य अगले 2 सालों में 20 करोड़ 4जी फीचर मोबाइल फोन बेचने का है। इसके लिए कंपनी ने अपने 4जी फीचर मोबाइल फोन की कीमत कम रखी है। इसके पीछे उसका मकसद 2जी यूजर्स को 4जी की ओर लाना है। इसीलिए JioPhone को बिल्कुल फ्री में उपलब्ध कराया जा रहा है।



JioPhone के फीचर्स
रिलायंस जिओ के इस फ्री JioPhone में स्मार्टफोन जैसे फीचर्स मिलेंगे। हालांकि इसमें टचस्क्रीन नहीं होगी। की—पैड वाले इस 4जी फीचर मोबाइल फोन में जिओ टीवी, जिओ मनी जैसे कई एप पहले से ही इंस्टॉल है। इस फोन के साथ टीवी कैबल आ रही है जिससे आप इसे टीवी से कनेक्ट करके 3 से 4 घंटे तक वीडियो देख सकते हैं। इसके अलावा इसमें वाई-फाई, ड्यूल सिम सपोर्ट, मेमोरी कार्ड सपोर्ट और ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी होगें। माना जा रहा है कि इस फोन की बिक्री अगस्त में निकाली जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो