scriptएपल को 5जी तकनीक के परीक्षण को मिली मंजूरी | Apple granted approval to test its 5G wireless technology | Patrika News

एपल को 5जी तकनीक के परीक्षण को मिली मंजूरी

Published: Jul 28, 2017 07:11:00 pm

रिपोर्ट में कहा गया, स्पिरिंट साल 2019 में 5जी सेवाएं लांच करने वाली है, जबकि टी मोबाइल ने 2020 तक इसे लांच करने का लक्ष्य रखा है।

Apple

Apple

सैन फ्रांसिस्को। एपल अमेरिकी संघीय दूरसंचार आयोग की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद 5जी परीक्षण के लिए तैयार है, ताकि वह इस तकनीक को आम आदमी तक पहुंचा सके।

एनगैजेट में गुरुवार को छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक एपल उच्च आवृत्ति के मिलीमीटर-वेव ब्राडबैंड तथा छोटे वेवलेंथ बैंड को लक्षित कर रहा है। मिलीमीटर-वेव ब्राडबैंड विशाल डेटा को तीव्र गति से भेजता है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि रास्ते में कोई बाधा न हो। वहीं, अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियां भी 5जी तकनीक पर काम कर रही है, जिसमें फेसबुक, गूगल, सैमसंग और स्पिरिंट शमिल है।

रिपोर्ट में कहा गया, स्पिरिंट साल 2019 में 5जी सेवाएं लांच करने वाली है, जबकि टी मोबाइल ने 2020 तक इसे लांच करने का लक्ष्य रखा है। वहीं, एटीएंडटी और वेरीजोनन भी 5जी तकनीक पर काम कर रहे हैं। मीडियो रिपोर्टो के मुताबिक एपल केलिफोर्निया में दो स्थानों पर साल 2018 के अगस्त तक अपनी 5जी तकनीक का परीक्षण करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो