script

शर्मनाक: पहले इस जानवर को मारी तीन गोलियां, फिर चीते की प्रिंट वाले कपड़े पहना कर सड़क पर छोड़ा!

Published: Jul 28, 2017 11:16:00 am

दुनिया में जानवरों पर अत्याचार नहीं बात नहीं है। वर्तमान समय में जानवरों पर जो नृशंस अत्याचार किये जा रहे है, उन्हें देख-सुनकर कोई भी सहृदय व्यक्ति परेशान हुए बिना नहीं रह सकता। यह नृशंसता उन जानवरों के साथ की जा रही है, जो जो कभी भी किसी प्रकार का अहित नहीं करते…

A Kangaroo shot three times and tied to a chair dr

A Kangaroo shot three times and tied to a chair dressed in a leopard print jacket

दुनिया में जानवरों पर अत्याचार नहीं बात नहीं है। वर्तमान समय में जानवरों पर जो नृशंस अत्याचार किये जा रहे है, उन्हें देख-सुनकर कोई भी सहृदय व्यक्ति परेशान हुए बिना नहीं रह सकता। यह नृशंसता उन जानवरों के साथ की जा रही है, जो जो कभी भी किसी प्रकार का अहित नहीं करते। आप जिन तस्वीरों को देख पा रहे हैं वो एक मृत कंगारू की हैं। इस कंगारू को पहले तीन गोलियां मारी गई फिर फिर उसे चीते की प्रिंट वाले कपड़े पहनाये गये और कुर्सी पर बैठाया गया। 

यह दिल दहला देने वाली घटना ऑस्ट्रेलिया की है, जबकि कंगारू ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय पशु है। यहां किसी सनकी ने एक कंगारू की बेरहमी से हत्या कर दी। कंगारू को 3 गोलियां मारी गई, फिर उसे चीते की प्रिंट वाले कपड़े पहनाये गये और कुर्सी पर बैठाया गया। 
A kangaroo has been found shot dead and tied to a chair in an 'appalling and immoral' act of animal cruelty. It was left died to a chair wearing a jacket and holding a bottle of ouzo
इस जानवर के हत्यारे की सनक का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने कंगारू को मारने के बाद उसके हाथ में शराब की बोतल भी बांध दी। हैरानी की बात यह है कि जिस जगह कंगारू की हत्या की गई वो काफी भीड़-भाड़ वाला इलाका है लेकिन फिर भी किसी ने उसे ऐसा करते हुए देखा क्यों नहीं?

मृत कंगारू के हाथ में शराब की बोतल भी थी। कुछ देर के बाद रास्ते से गुजरते हुए एक राहगीर ने इस अमानवीय कृत्य को देखा और अधिकारियों को सूचित किया।

अब अधिकारियों ने इस घटना की तस्वीरें जारी की है। एनिमल वेलफेयर कैम्पेनर्स ने हत्यारे का पता बताने वाले को 3000 पाउंड देने की घोषणा की है। इस पूरी घटना को एक भीड़-भाड़ इलाके में अंजाम दिया गया। 

ट्रेंडिंग वीडियो