> > > Want to make Salman as brand ambassador of J&K tourism : Mehbooba

मैं सलमान को कश्मीर पर्यटन का ब्रांड एम्बेसेडर बनाना चाहती हूं : महबूबा

2017-03-18 20:44:44


मैं सलमान को कश्मीर पर्यटन का ब्रांड एम्बेसेडर बनाना चाहती हूं : महबूबा
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि वह कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान से अनुरोध करेंगी। मुफ्ती ने शुक्रवार को मुम्बई में मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि उन्होंने कश्मीर घाटी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हर किसी से मदद मांगी है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह अभिनेत्री आलिया
भट्ट समेत किसी अन्य बॉलीवुड कलाकार को राज्य पर्यटन का ब्रांड एम्बेसेडर बनाना चाहती हैं तो उन्होंने कहा कि उन्हें मौका मिला तो वह खान बंधुओं में से किसी से एम्बेसेडर बनने का अनुरोध करेंगी।

एक सवाल के जवाब में मुफ्ती ने कहा कि वह राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सलमान खान को चुनना पसंद करेंगी। राज्य में राजनीतिक स्थिति नियंत्रण में होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य पर्यटकों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। मुफ्ती राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मुम्बई के दौरे पर थीं।

उन्होंने राज्य के तीनों क्षेत्रों पर अभिनेता से निर्देशक बने इमरान खान द्वारा फिल्माई गई फिल्म सर्गाेशियांÓ के ट्रेलर लांच में भी भाग लिया और मुम्बई के लोगों को इस साल कश्मीर आने की अपील की।
अफजल गुरु पर अपना नजरिया स्पष्ट करें महबूबा- कुमार विश्वास
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने शनिवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती को अफजल गुरु पर अपना नजरिया स्पष्ट करने का आग्रह किया।

जम्मू एवं कश्मीर में पीडीपी-भाजपा की गठबंधन सरकार एक बार फिर बनाने जा रही है, और अब महबूबा मुफ्ती मुख्यमंत्री होंगी। महबूबा ने वर्ष 2001 में संसद पर हमले में अफजल गुरु की कथित भूमिका के लिए उसे फांसी दिए जाने को गलत ठहराया था।

कुमार विश्वास ने जम्मू एवं कश्मीर की भावी मुख्यमंत्री महबूबा को पत्र लिखकर नौ फरवरी को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में भारत विरोधी नारे लगाकर लापता हुए कश्मीरी युवकों की गिरफ्तारी में सहयोग करने का आग्रह किया है।

विश्वास ने पत्र में लिखा कि हमें पता चला है कि आप भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन सरकार बनाने वाली हैं, लेकिन संसद हमले के आरोपी अफजल गुरु को शहीद मानने जैसे कई मुद्दों पर आपके विचार स्वीकार नहीं किए जा सकते। अब हमें पता चला है कि अफजल पर आपने अपना पुराना नजरिया बदल लिया है। क्या है आपका नया नजरिया?

विश्वास ने कहा कि आपके नेतृत्व में सरकार गठन की संभावना पर बधाई। आपको खुद मीडिया में बयान देना चाहिए कि आप अफजल गुरु को अब एक शहीद नहीं, बल्कि देशद्रोही मानती हैं। विश्वास ने पत्र की शुरुआत वंदे मातरम और अंत भारत माता की जय से किया है। आप नेता ने लिखा कि अब जब आप मानती हैं कि कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग है, आपको जेएनयू में भारत के खिलाफ नारेबाजी करने वाले कश्मीरी युवकों की गिरफ्तारी में सहयोग करना चाहिए। विश्वास के इसी पत्र को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रीट्वीट किया है।

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X