> > > Sushma Swaraj expressed concern at the attack on Indians in the US

सुषमा स्वराज ने अमेरिका में भारतीय व्यक्ति पर हुए हमले पर जताई चिंता

2017-03-05 19:37:03


सुषमा स्वराज ने अमेरिका में भारतीय व्यक्ति पर हुए हमले पर जताई चिंता
नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका के केंट में शहर में एक और भारतीय नागरिक पर हुए हमले पर चिंता व्यक्त की है। उनतालीस वर्षीय सिख दीप राय पर उनके घर के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने चिल्लाते हुए गोली चलाई थी कि अपने देश वापस जाओ। इस हमले में राय घायल हो गये।
स्वराज ने ट्वीट करके कहा कि भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक दीप राय पर हमले की खबर जानकर मैं चिन्तित हूं। मैंने उनके पिता सरदार हरपाल सिंह से बात की है। उन्होंने मुझे बताया कि उनके बेटे को बाजू में गोली लगी है लेकिन अब वह खतरे से बाहर है। स्थानीय मीडिया ने राय के हवाले से कहा कि शुक्रवार को वह अपने घर के बाहर अपने वाहन की साफ सफाई कर रहे थे। उसी दौरान एक आदमी ने वहां आकर उनसे बहस शुरू कर दी और उनके बाजू पर गोली चला दी।
इस बीच, विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को में भारतीय महावाणिज्य दूत स्थानीय अधिकारियों के सम्पर्क हैं, जो अपराध की प्रकृति का पता लगा रहे हैं और राय को हर संभव मदद दी गई है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका में पिछले दस दिन में किसी भारतीय पर हुआ यह तीसरा हमला है। तीन फरवरी को कंसास शहर के एक बार में हैदाराबाद के एक भारतीय पर भी एक अमेरिकी ने हमला किया था, जिसमें उसकी मौत हो गई। इसी तरह गुरुवार की रात को भी भारतीय मूल के 43 वर्षीय हरनिश पटेल पर साउथ कैरोलिना के लैंकस्टर काउंटी में गोलियां चलाई गयी थीं।

Related News

अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की मौत, सुषमा स्वराज ने जताया शोक 

तीन दिन के शिशु की मदद करेंगी सुषमा, ट्विटर पर मांगी थी मदद

सुषमा बोलीं-माफी मांगो वरना वीजा कर देंगे रद्द

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X