scriptरक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो लगाएगी एक्स्ट्रा ट्रिप्स | Delhi Metro will take 106 extra trips on Raksha Bandhan 2016 | Patrika News

रक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो लगाएगी एक्स्ट्रा ट्रिप्स

Published: Aug 15, 2016 11:57:00 am

डीएमआरसी ने इस बार रक्षाबंधन पर मेट्रो ट्रेन के ट्रिप बढ़ाने का ऐलान किया है

delhi metro station

delhi metro station

नई दिल्ली। डीएमआरसी ने इस बार रक्षाबंधन पर मेट्रो ट्रेन के ट्रिप बढ़ाने का ऐलान किया है। मेट्रो अधिकारियों के अनुसार रक्षाबंधन के दिन से एक दिन पहले सबसे ज्यादा लोग मेट्रो में सफर करते हैं, क्योंकि रक्षाबंधन से एक दिन पहले लोग मार्केटिंग के लिए निकलते हैं। इसके अलावा रिलेटिव के यहां जाने के लिए मेट्रो यूज करते हैं और ट्रैफिक से बचने के लिए मेट्रो में सफर करते हैं। मेट्रो के अनुसार रक्षाबंधन से एक दिन पहले ज्यादातर लोग मेट्रो में सफर करते हैं, हर बार ऐसा ही होता है। इसलिए दोनों दिन को मिलाकर कुल 106 मेट्रो ट्रिप बढ़ाई गई है। वीकेंड में मेट्रो शनिवार को 34 और रविवार को 95 एक्सट्रा ट्रिप लगाएगी।



मेट्रो में यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर डीएमआरसी ने टिकट काउंटर की संख्या भी बढ़ाई है तथा आवश्यक सिक्योरिटी सर्विसेज को भी बढ़ाने की घोषणा की है। त्यौहार पर भीड़ की संभावना को देखते हुए मेट्रो ने बड़े स्टेशनों पर गार्ड्स, कस्टमर एजेंट की संख्या बढ़ा दी है। गई है। अधिकारियों ने बताया कि इस दिन इन स्टेशनों पर टिकट काउंटर भी बढ़ाया जाएगा। रक्षाबंधन के दिन टोकन वाले पैसेंजर ज्यादा होते हैं और कार्ड वाले कम। ये लोग मेट्रो के नियमित पैसेंजर नहीं होते वरन त्यौहार के मौके पर ट्रेफिक जाम तथा अन्य झंझटों से बचने के लिए मेट्रो में सफर करते हैं।



इस साल भी अगस्त में मेट्रो राइडरशिप का पुराना रेकॉर्ड टूट सकता है। हर साल अगस्त में राइडरशिप में एक से सवा लाख के इजाफे को देखते हुए डीएमआरसी ने न केवल वीकेंड पर बल्कि रक्षाबंधन के दिन भी मेट्रो के ट्रिप बढ़ाने का फैसला किया है। मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ने की संभावना को देखते हुए डीएमआरसी ने टिकट काउंटर की संख्या बढ़ाने से लेकर सिक्यॉरिटी सर्विसेज को भी बढ़ाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो