scriptथल सेना प्रमुख ने किया सीमा का दौरा, सैनिकों को तैयार रहने के लिए कहा गया | Army Chief visited the border said to soldiers you will be ready | Patrika News

थल सेना प्रमुख ने किया सीमा का दौरा, सैनिकों को तैयार रहने के लिए कहा गया

Published: Jul 28, 2017 09:50:00 pm

Submitted by:

Iftekhar

उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी अनबू के साथ जनरल बिपिन रावत ने सेना की तैयारी और मौजूदा सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। सेना के सभी ब्रिगेड कमांडरों के साथ बैठक करके सीमा पर बने हालात की समीक्षा की। 

vipin rawat

vipin rawat

जम्मू: थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सीमा पर हालात का जायजा लेने के लिए जम्मू के राजौरी पूंछ और अखनूर का दौरा करने के बाद सेना मुख्यालय पहुंचे। उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी अनबू के साथ जनरल बिपिन रावत ने सेना की तैयारी और मौजूदा सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। सेना के सभी ब्रिगेड कमांडरों के साथ बैठक करके सीमा पर बने हालात की समीक्षा की। 

किया सीमा का दौरा 
सीमा पर बदलती हुई सुरक्षा स्थिति से निपटने के उपाय के बारे में भी बातचीत हुई। उन्होंने सैन्य अधिकारियों से कहा कि सीमा पर चौकसी को कड़ा किया जाए और कोई भी आतंकी भारतीय क्षेत्र में दाखिल न हो सके इसके लिए हर जरूरी कदम उठाया जाए। सेना प्रमुख ने सीमा का दौरा भी किया, जिसमें उन्होंने सेना डिवीजन के जीओसी से तैयारी के बारे में जानकारी ली। उन्होंने एलओसी पर फॉरवर्ड पोस्ट का भी दौरा किया और काउंटर घुसपैठ ग्रिड सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

फॉरर्वर्ड पोस्ट्स पर तैनात सैनिकों से की बातचीत
सेना प्रमुख ने फॉरर्वर्ड पोस्ट्स पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करते हुए सैनिकों को ‘कभी भी तैयार रहने को कहा। सूत्रों के मुताबिक जनरल रावत कल उत्तरी कमान मुख्यालय में शीर्ष सैन्य अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो