scriptNIA ने आतंकी सैफुल्लाह के भाई समेत 4 को लिया हिरासत में, गुप्त स्थान पर पूछताछ | nia detained terrorist saifullah brother atif and three others from kanpur latest hindi news | Patrika News
लखनऊ

NIA ने आतंकी सैफुल्लाह के भाई समेत 4 को लिया हिरासत में, गुप्त स्थान पर पूछताछ

यूपी एटीएस (UP ATS) ने जिस सैफुल्लाह (terrorist saifullah) को मार गिराया, अब एनआईए (NIA) उसके भाई के पीछे लगी। 

लखनऊJul 25, 2017 / 06:23 pm

Dhirendra Singh

Terrorist Saifulla

Terrorist Saifulla

लखनऊ. यूपी एटीएस द्वारा गत मार्च में राजधानी में मार गिराए गए आईएसआई के कथित आतंकी सैफुल्लाह (terrorist saifullah) के चचेरे भाई आतिफ सहित चार लोगों को नेशनल इंवेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) ने अपनी हिरासत में लिया है। सूत्रों के मुताबिक एनआईए की टीम चारों को एक गुप्त स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रही है।
सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को एनआईए ((NIA) की एक टीम कानपुर के जाजमऊ पहुंची। उनके साथ स्थानीय पुलिस भी थी। टीम ने कथित आतंकी सैफुल्लाह के घर के करीब बने उसके चाचा के घर पर छापा मारा। यहां से सैफुल्लाह के चचेरे भाई आतिफ को हिरासत में ले लिया गया। वहीं जानकारी के मुताबिक एनआईए (National Investigation Agency) के निर्देश पर जाजमऊ के बंगालीघाट से भी एक परिवार के तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिनके नाम आकिब, आसिफ और परवेज अख्तर पता चले हैं। फिलहाल अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इन्हें हिरासत में क्यों लिया गया है। वहीं अधिकारी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं।

कौन था सैफुल्लाह
गत 8 मार्च की देर रात यूपी एटीएस ने सैफुल्लाह को ठाकुरगंज स्थित एक मकान में मार गिराया था। बताया गया कि सैफुल्लाह के आईएसआईएस से संपर्क थे। मध्यप्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में विस्फोट मामले में पकड़ में आए संदिग्ध के साथ भी सैफुल्लाह के तार जोड़ गए थें। हालांकि इसके कोई स्पष्ट सबूत नहीं मिलें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो