scriptसंत समागम की तैयारी जोरों पर | Sant samagam preparation | Patrika News
जयपुर

संत समागम की तैयारी जोरों पर

अन्तरराष्ट्रीय निरंकारी संत बाबा हरदेव सिंह के सानिध्य में 14 दिसंबर को
बजरिया स्थित भवानी मैरिज गार्डन में आयोजित होने वाले संत समागम की
तैयारियां जोर-शोर की जा रही है।

जयपुरDec 13, 2015 / 01:13 pm

Abhishek Pareek

अन्तरराष्ट्रीय निरंकारी संत बाबा हरदेव सिंह के सानिध्य में 14 दिसंबर को बजरिया स्थित भवानी मैरिज गार्डन में आयोजित होने वाले संत समागम की तैयारियां जोर-शोर की जा रही है। निरंकारी मंडल के कार्यकर्ता विभिन्न व्यवस्थाओं को अंजाम दे रहे हैं।संत निरंकारी मंडल के जिला संयोजक लक्ष्मीनारायण निरंकारी ने शनिवार को यहां पे्रसवार्ता में बताया कि संत समागम शाम पांच से आठ बजे तक होगा। इसमें राजस्थान के विभिन्न जिलों के अलावा अन्य राज्यों से भी अनुयायी आएंगे और बाबा के प्रवचन सुनेंगे। समागम स्थल पर करीब पांच हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

जेड प्लस सुरक्षा में रहेंगे
मीडिया प्रभारी ओमप्रकाश जांगिड़ व पदमा प्रजाप्रति ने बताया कि बाबा हरदेव सिंह को सरकार की ओर से जेड सुरक्षा प्राप्त है। उसकी सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षाकर्मी पहले ही यहां डेरा डाल चुके हैं। उनके दर्शनों के लिए आने वाले महिला एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है।

800 सेवादार तैनात रहेंगे
सेवादल मंडल के संचालक प्रमोद कुमार शर्मा ने बताया कि समागम के दौरान निरंकारी मंडल के करीब 800 सेवादार विभिन्न स्थानों पर तैनात रहकर व्यवस्था में सहयोग करेंगे। वे पार्किंग, लंगर, ट्रेफिक कन्ट्रोल आदि व्यवस्थाएं संभालेंगे। पुलिस व प्रशासन का भी सहयोग लिया जाएगा।
केप्शन- एसएम1312सीएल-सवाईमाधोपुर में शनिवार को संत समागम की तैयारियों की जानकारी देते निरंकारी मंडल के जिला संयोजक व अन्य पदाधिकारी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो